फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ने इन-फ्लाईट फैमिलियराइज़ेशन प्रोग्राम के लिए एयर इण्डिया के साथ की सामरिक साझेदारी

Frankfen Institute's Strategic Partnership with Air India
Frankfen Institute’s Strategic Partnership with Air India

नई दिल्ली । भारत के सबसे अग्रणी एयर हाॅस्टेस टेªनिंग इन्सटीट्यूट – फ्रैंकफिन इन्सटीट्यूट आॅफ एयर हाॅस्टेस ट्रेनिंग ने आज एयर इण्डिया के साथ अपनी सामरिक साझेदारी का ऐलान किया। फ्रैंकफिन के छात्रों को अब इन-फ्लाईट फैमिलियराइज़ेशन प्रोग्राम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। अपनी तरह का अनूठा यह केबिन सर्विस ओरिएन्टेशन एयर इण्डिया के विमान में ज़मीन से 30,000 फीट की उंचाई पर होगा, जो फ्रैंकफिन के छात्रों को बेजोड़ अनुभव प्रदान करेगा।

है। एयर हाॅस्टेस प्रशिक्षण में अग्रणी फ्रैंकफिन एविएशन- महत्वाकांक्षी उम्मीदवारों को एयरलाईन्स में एयर हाॅस्टेस, फ्लाईट स्टेवर्ड्स, ग्राउण्ड हाॅस्टेस, एयर टिकटिंग एक्ज़क्टिव; होटलों में गेस्ट रिलेशन्स एक्ज़क्टिव, फ्रंट आॅफिस एक्ज़क्टिव; तथा टैªवल उद्योग और कस्टमर सर्विस उद्योग में नौकरियों के लिए तैयार करता है, साथ ही उन्हें देश भर में विश्व-स्तरीय अवसर उपलब्ध कराता है।

इस मौके पर के एस कोहली, चेयरमैन, फ्रैंकफिन एविएशन सर्विसेज़ प्रा लिमिटेड ने कहा की फ्रैंकफिन में हमारा मानना है कि क्लासरूम में होने वाली पढ़ाई छात्रों के लिए ज़रूरी है, लेकिन व्यवहारिक ज्ञान और प्रशिक्षण भी बेहद महत्वपूर्ण होता है। एयर इण्डिया के साथ साझेदारी का ऐलान करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है, क्योंकि यह साझेदारी हमारे छात्रों को विमानन प्रशिक्षण में समग्र और अनूठा अनुभव प्रदान करेगी।

प्रशिक्षण मोड्यूल छात्रों को विशेष व्यवहारिक ज्ञान देंगे, ताकि वे यात्रियों को बोर्डिंग के दौरान सहज अनुभव प्रदान करें, उड़ान के दौरान सुरक्षा की प्रक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए यात्रियों और क्रू सदस्यों के साथ जुड़े रहें।

फैमिलियराइज़ेशन पाठ्यक्रम के द्वारा छात्रों को विमानन उद्योग के लिए ज़रूरी कौशल प्रदान किया जाएगा। पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद उन्हें एयर इण्डिया एवं फ्रैंकफिन की ओर से प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।

फ्रैंकफिन को इसके अनूठे पाठ्यक्रम, अध्यापन के तरीकों और आधुनिक प्रोग्रामों के चलते दुनिया के नम्बर 1 एयर हाॅस्टेस प्रशिक्षण संस्थान के रूप में जाना जाता है। फ्रैंकफिन ने न केवल विमानन उद्योग में बल्कि हाॅस्पिटेलिटी, टैªवल मैनेजमेन्ट और कस्टमर सर्विस में भी अपनी खास जगह बना ली है।

फ्रैंकफिन के बारे में

फ्रैंकफिन दुनिया का नंबर 1 एयर हाॅस्टेस प्रशिक्षण संस्थान है जो देश भर में अपनी गतिविधियों का संचालन करता है, इसके अलावा दुबई और होंग-कोंग में भी इसकी सशक्त मौजूदगी है। 1993 में अपनी शुरूआत के बाद से फ्रैंकफिन हज़ारों महत्कावांक्षी युवाओं को उनके सपने साकार करने में मदद कर चुका है जो आज केबिन क्रू में शामिल होकर विमानन उद्योग के साथ काम कर रहे हैं। कई अन्य उपलब्धियों केे साथ अधिकतम प्लेसमेन्ट टैªक रिकाॅर्ड के चलते फ्रैंकफिन का नाम ‘लिम्का बुक आॅफ रिकाॅर्ड्स’ (आठ सालों के लिए) दर्ज है।

लगातार सात सालों (2011-2017) से लगातार फ्रैंकफिन को एसोचैम के द्वारा ‘बेस्ट ट्रेनिंग इन्सटीट्यूट अवाॅर्ड’ से सम्मानित किया गया है। 2016-17 में फ्रैंकफिन को ‘बेस्ट हायर वोकेशनल इन्सटीट्यूट फाॅर स्किल डेवलपमेन्ट’ के लिए गोल्ड अवाॅर्ड भी दिया गया। फ्रैंकफिन एनएसडीसी का अनुमोदित प्रशिक्षण साझेदार है। फ्रैंकफिन भारत का एकमात्र संस्थान है जिसने अन्तर्राष्ट्रीय मौजूदगी के लिए यूके के प्रतिष्ठित संस्थान आईसीएम के साथ क़रार किया है।