फ्रैंकफिन को आठवीं बार ‘बेस्ट एयर हाॅस्टेस टेªनिंग इन्सटीट्यूट’ का पुरस्कार मिला

फ्रैंकफिन को आठवीं बार ‘बेस्ट एयर हाॅस्टेस टेªनिंग इन्सटीट्यूट’ का पुरस्कार मिला
फ्रैंकफिन को आठवीं बार ‘बेस्ट एयर हाॅस्टेस टेªनिंग इन्सटीट्यूट’ का पुरस्कार मिला

भारत के प्रमुख एयर हाॅस्टेस प्रशिक्षण संस्थान फ्रैंकफिन इन्सटीट्यूट आॅफ एयर हाॅस्टेस टेªनिंग को आज 11वें एसोचैम इंटरनेशनल सम्मेलन एवं पुरस्कार समारोह- सिविल एविएशन एण्ड कार्गो के दौरान ‘बेस्ट एयर हाॅस्टेस टेªनिंग इन्सटीट्यूट-2018’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

राज्य के लिए माननीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा इस मौके पर मुख्य अतिथि थे तथा नागरिक उड्डयन मंत्रालय में सचिव श्री राजीव नारायण चैबे (आईएएस) माननीय अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मौजूद थे। राजस्थान सरकार से वरिष्ठ अधिकारियों ने सम्मेलन की शोभा बढ़ाई।

इस मौके पर फ्रैंकफिन ग्रुप के चेयरमैन श्री के एस कोहली ने कहा की हमें खुशी है कि हमें लगातार आठवीं बार इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार विमानन क्षेत्र में हमारे योगदान एवं उत्कृष्ट सेवाओं की पुष्टि करता है। हमारा मानना है कि शिक्षा सशक्त राष्ट्र का आधार है और इसीलिए हम हर व्यक्ति को कौशल प्रदान करने में विश्वास रखते हैं।

हम शिक्षा एवं प्रशिक्षण द्वारा युवाओं को सशक्त बनाकर देश में महत्वपूर्ण बदलाव लाना चाहते हैं, साथ ही युवाओं को उनके सपने साकार करने में मदद करना चाहते हैं। हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय एवं एसोचैम के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने हमारे प्रयासों के लिए हमेशा सहयोग एवं समर्थन प्रदान किया है।

पिछले सालों के दौरान फ्रैंकफिन ने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण प्रदान किया है। फ्रैंकफिन ने हाल ही में इन-फ्लाईट फेमिलियराइज़ेशन प्रोग्राम के लिए एयर इंडिया के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत छात्रों को हैंड्स-आॅन केबिन सर्विस फेमिलियराइज़ेशन प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण पूरा होने के बाद फ्रैंकफिन के छात्रों को एयर इंडिया एवं फ्रैंकफिन की ओर से को-ब्राण्डेड प्रमाणपत्र भी मिलेगा।

फ्रैंकफिन के बारे में

फ्रैंकफिन दुनिया का नंबर 1 एयर हाॅस्टेस प्रशिक्षण संस्थान है जो देश भर में अपनी गतिविधियों का संचालन करता है, इसके अलावा दुबई और होंग-कोंग में भी इसकी सशक्त मौजूदगी है। 1993 में अपनी शुरूआत के बाद से फ्रैंकफिन हज़ारों महत्कावांक्षी युवाओं को उनके सपने साकार करने में मदद कर चुका है जो आज केबिन क्रू में शामिल होकर विमानन उद्योग के साथ काम कर रहे हैं। कई अन्य उपलब्धियों केे साथ अधिकतम प्लेसमेन्ट टैªक रिकाॅर्ड के चलते फ्रैंकफिन का नाम ‘लिम्का बुक आॅफ रिकाॅर्ड्स’ (आठ सालों के लिए) दर्ज है।

लगातार सात सालों (2011-2017) से लगातार फ्रैंकफिन को एसोचैम के द्वारा ‘बेस्ट ट्रेनिंग इन्सटीट्यूट अवाॅर्ड’ से सम्मानित किया गया है। 2016-17 में फ्रैंकफिन को ‘बेस्ट हायर वोकेशनल इन्सटीट्यूट फाॅर स्किल डेवलपमेन्ट’ के लिए गोल्ड अवाॅर्ड भी दिया गया। फ्रैंकफिन एनएसडीसी का अनुमोदित प्रशिक्षण साझेदार है। फ्रैंकफिन भारत का एकमात्र संस्थान है जिसने अन्तर्राष्ट्रीय मौजूदगी के लिए यूके के प्रतिष्ठित संस्थान आईसीएम के साथ क़रार किया है।