कनाडा में गोलीबारी से दो पुलिस अधिकारी सहित चार की मौत

Fredericton shooting: 2 police officers among 4 killed in Canada city
Fredericton shooting: 2 police officers among 4 killed in Canada city

टोरंटो। कनाडा के पूर्वी शहर फ्रेडरिक्शन में शुक्रवार को गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारी सहित चार लोगों की मौत हो गई है, इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

फ्रेडरिक्शन पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी कि घटना की जांच की जा रही और कई मौतें हुई हैं। एक अन्य पुलिस के ट्वीट में कहा गया कि चार लोगों की मौत हुई है लेकिन पुलिस अधिकारी कोई जानकारी नहीं दे रहे और न ही पीड़ितों के नाम जारी कर रहे हैं।

कनाडा में बंदूक लेने संबंधी कानून अमरीका के मुकाबले अधिक कठोर है लेकिन हाल ही के वर्षों में हथियार रखने के बढ़ते चलने की वजह से इस तरह के अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने ट्विट कर कहा कि फ्रेडरिक्शन से दुखद खबर मिली है। आज सुबह की गोलीबारी से प्रभावित हुए लोगों की तकलीफ सुनकर उनका दिल बैठ रहा है। वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

पिछले महीने भी एक बंदूकधारी ने व्यस्त टोरंटो मार्ग पर गोलीबारी की जिसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई और 13 अन्य लोग घायल हो गए और उसके बाद उसने खुद को गोली मार ली। कनाडा के टोरंटो में इस साल 241 गोलीबारी की घटना हुई जिसमें 30 लोगों की मौत हुई है।