अजमेर : निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर में मरीजों को मिली राहत


अजमेर।
सावित्रीबाई फूले राष्ट्रीय जागृति मंच की ओर से रविवार को शास्त्रीनगर स्थित लालबहादुर शास्त्री सामुदायिक भवन में आयोजित निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर में बडी संख्या में जांच एवं परामर्श पाकर लाभांवित हुए। आयुर्वेदिक दवा वितरण शिविर का आयोजन लालबहादुर शास्त्री सामुदायिक भवन शास्त्री नगर में किया गया।

संस्था अध्यक्ष एवं पार्षद सुनिता चौहान ने बताया कि शिविर का शुभारंभ पूर्व शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर समाजसेवी त्रिलोक चंद इंदौरा ने सावित्री बाई फुले व ज्योतिबा फूले के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।

इस अवसर पर नसीम अख्तर ने कहा कि भारतीय महिलाएं हर क्षेत्र में उन्नति के पथ पर अग्रसर हैं। इसका श्रेय महिला उत्थान के लिए जीवन समर्पित कर देने वाली सावित्री बाई फुले को जाता है। उन्होंने महिलाओं में शिक्षा की अलख जगाई। इसलिए उन्हें भारत की पहली महिला शिक्षा के रूप मे जाना जाता है।

फुले दंपती ने संपूण जीवन मानव सेवा में लगा दिया और जीवनकाल के अंतिम समय तक सेवा में लगे रहे। मैने भी सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में जनहित के जो कार्य किए हैं उसका श्रेय भी सावित्री बाई फुले को जाता है। उन्होंने शिविर आयोजन में सहयोगी बने समाजसेवी त्रिलोकचंद इंदौरा, डॉ पिंकी माथुर, डॉ सार्थक माथुर का निशुल्क सेवा के लिए धन्यवाद दिया।

शिविर में दांतों के सभी प्रकार की रोगों के लिए परामर्श दिया गया साथ ही सामान्य दांत के रोगों के लिए निशुल्क दवाई भी प्रदान की गई। शिविर में सेवा देने वाले चिकित्सकों ने मरीजों को भविष्य में उनके क्लिनिक पर दिखाने पर 50 प्रतिशत की छूट प्रदान करने की घोषणा की।

शिविर में करीब डेढ सौ से अधिक मरीजों ने जांच व परामर्श का लाभ लिया। शिविर का संचालन सुमन भाटी, नीतू गहलोत, रामकन्या गहलोत, रेखा गहलोत, सरिता चौहान द्वारा किया गया। इस मौके पर संस्था की सदस्य रेखा सैनिक, एडवोकेट बबीता टांक, विजयलक्ष्मी सिसोदिया, रेनू चौहान, बीना टाक, भावना चौहान, ममता चौहान, अजमेर जीएसएस और माली सैनी समाज के गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

शिविर आयोजन में महेश चौहान, कन्हैया लाल चौहान, मामराज सेन, हेमराज सिसोदिया, धर्मेंद्र चौहान, हेमराज सिंगोदिया, भूपेंदर चौहान, सूरजमल गहलोत, पृथ्वीराज सांखला, प्रदीप कच्छावा, दिनेश चौहान, जेपीजी भाटी,चंद्रशेखर सतरावला, अजय पाल गहलोत, धर्मराज गहलोत, खेमचंद सैनी, योगेश गहलोत, प्रियांशु सिंह, नरेश का सहयोग रहा।