पक्षियों के लिए मिट्टी के बने परिंडों और अनाज का निशुल्क वितरण

अजमेर। स्वामी हिरदाराम साहेब के आशीर्वाद व शांतानंद उदासीन आश्रम के महंत स्वामी हनुमान रामजी की प्रेरणा से शहर के विभिन्न स्थानों पर पंक्षियों के लिए परिंडे वह दाने वितरण का सिलसिला चल पडा है। सोमवार को आदर्श नगर स्थित आदर्श सिंधी पंचायत व पूज्य सिंधी पंचायत पंचशील तथा पूज्य झूलेलाल जयंती समारोह समिति के संयुक्त तत्वावधान में इस पुनीत काम को आगे बढाया गया।

आदर्श सिंधी पंचायत के कार्यवाहक अध्यक्ष जगदीश अभीचंदानी और महासचिव लाल नाथानी ने बताया के पुष्कर के महंत स्वामी हनुमान राम जी की प्रेरणा से परिंडे बांटे गए। सचिव महेश ईसरानी ने बताया कि कल 100 परिंडे और 50 किलो आज भी बांटा गया। उपाध्यक्ष दीपक गागनानी ने बताया कि आदर्श सिंधी पंचायत हर साल ऐसे विभिन्न कार्यक्रम जो समाज के भले के लिए हो करती रहती है। इस कार्यक्रम में महेश चोटरानी, तीर्थ मूलजानी, ईश्वर टहलयानी, घनश्याम भूरानी ने भी सहयोग किया।

भीषण गर्मी को देखते हुए पूज्य सिंधी पंचायत पंचशील के सिन्धुभवन में पक्षियों के लिए परिन्डे व दाना व्यवस्था के लिए परिडों का वितरण किया गया। पंचशील ए ब्लाक में घर घर जाकर परिंडे बांटे गए। अध्यक्ष राधाकिशन आहूजा के साथ मोहन चेलाणी, महेंद्र कुमार तीर्थाणी, अजीत मूलाणी, सोभराज विधाणी, मुकेश आहूजा, श्रीचंद मोतियाणी, ईश्वरदास लखवानी, गोपीचंद परवाणी, राजू आहूजा, चंद्रभान रामरख्याणी, टेकचंद, भगवान शहाणी नानक खानचंदानी कमल मोतियानी, लवी भरद्वाज सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पूज्य झूलेलाल जयंती समारोह समिति के अध्यक्ष कवंलप्रकाश किशनानी ने बताया कि पूज्य झूलेलाल जयन्ती समारोह समिति की ओर से भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए अलग अलग कॉलोनियों में सार्वजनिक पार्कों व निवासों पर पक्षियों के लिए मिट्टी के बने हुए परिंडे और अनाज का निशुल्क वितरित किए जाएंगे।