फ्रांस के राजदूत अलेक्स अंद्रे ने आचार्य विद्यासागर के किए दर्शन

French ambassador Alexandre Ziegler meets Acharya Vidyasagar in chattarpur

छतरपुर। फ्रांस के राजदूत अलेक्स अंद्रे जिएगलेर ने अपनी पत्नी के साथ मध्यप्रदेश छतरपुर जिले के खजुराहो पहुंचकर प्रसिद्ध जैनाचार्य आचार्य विद्यासागर महाराज के दर्शन किए। आचार्य का आशीर्वाद पाकर वे कह उठे कि आज भगवान को देख भी लिया, अभी तक केवल भगवान के बारे में सुना भर था।

स्वशासी महाराजा कॉलेज छतरपुर में प्रोफेसर डॉ. सुमति प्रकाश जैन के मुताबिक फ्रांस के राजदूत अलेक्स अंद्रे जिएगलेर अपनी पत्नी के साथ आचार्य की ख्याति सुनकर दिल्ली से खासतौर पर कल उनके दर्शन करने ही खजुराहो आए थे।

राजदूत अंद्रे ने अपनी पत्नी के साथ आचार्य के दर्शन कर औऱ आशीर्वाद पाकर अभिभूत होते हुए कहा कि वे आज आचार्य के प्रत्यक्ष दर्शन पाकर धन्य हो गए।

दुभाषिए के माध्यम से अंद्रे ने आचार्यश्री से विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा करते हुए शाकाहार के मानवीय एवं वैज्ञानिक पक्ष और महत्व को समझा ही नहीं, वरन शाकाहार अपनाने का संकल्प भी लिया। अंद्रे ने आचार्यश्री को बताया कि भारत की तरह फ्रांस में भी शाकाहार का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। आपका आशीर्वाद पाकर मैं भी शाकाहारी हो गया हूं।

इस अवसर पर अतिशय क्षेत्र कमेटी एवं स्वर्णोदय तीर्थक्षेत्र कमेटी ने राजदूत अलेक्स अंद्रे जिएगेर का सपत्नीक भावभीना स्वागत कर शाकाहार जीवन शैली अपनाने के लिए उनका आभार ज्ञापित किया।