सीबीआई ने अनुब्रत मंडल के करीबियों के ठिकानों पर मारा छापा

बोलपुर। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला में सीमापार पशु तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल कुछ करीबी सहयोगियों के ठिकानों पर छापा मारा। इस मामले में मंडल को सीबीआई ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

सीबीआई अधिकारी मंडल के चार्टर्ड एकाउंटेंट मनोज कोठारी के घर और कार्यालय, तृणमूल पार्षद विश्वजीत बनर्जी के कार्यालय और आवास, तृणमूल कार्यकर्ता सुदीप रॉय और डोलन कुमार डे के बोलपुर स्थित घरों पर तलाशी ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि चार्टर्ड एकाउंटेंट कोठारी के अलावा तीन अन्य जेल में बंद श्री मंडल के करीबी हैं। श्री मंडल 11 अगस्त को गिरफ्तार हुए थे और वह न्यायिक हिरासत में हैं।

सूत्रों ने बताया कि फिलहाल सीबीआई ने बोलपुर नगर पालिका के वार्ड 19 के पार्षद विश्वजीत बनर्जी को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने सुबह सात बजे से छापेमारी शुरू की।

सीबीआई ने मंडल और उनके परिवार के सदस्यों की चल और अचल संपत्ति का खुलासा किया है, जिसमें उनकी पुत्र का नाम भी शामिल है और अब तक उनके 17 करोड़ रुपए से अधिक के बैंक खातों को जब्त कर लिया है।

उन्होंने बताया कि तीन के नाम, जिनके घरों और कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही थी, विभिन्न स्रोतों से आए हैं और तीनों बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी के मामले में भी शामिल हैं।