IPL में जहां से शुरूआत की थी मैं वहीं लौट आया हूं : गौतम गंभीर

From where I started in the IPL I have returned Gambhir
From where I started in the IPL I have returned Gambhir

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने गुरूवार को यहां कहा कि उनकी टीम मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के कुशल मार्गदर्शन में इस बार आईपीएल-11 में खिताबी मंजिल तय करेगी।

गंभीर ने पोंटिंग और टीम के सीईओ हेमंत दुआ के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में बेहतर प्रदर्शन करने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि मैं शुरूआती तीन साल दिल्ली टीम से खेला था। इसके बाद मैं केकेअार चला गया और अब वापिस दिल्ली लौटा हूं। अपने घर लौटना सुखद लग रहा है और मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि टीम इस बार बुलंदियों पर पहुंचे।

बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज़ ने कहा कि हमारे साथ मुख्य कोच के रूप में पोटिंग जैसा लीजेंड खिलाड़ी है। पोंटिंग जैसे खिलाड़ी हमारे टीम के युवा खिलाड़ियों को प्रेरित कर सकते हैं। हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों का ग्रुप है और मुझे लगता है कि टीम इस बार पहले से बेहतर प्रदर्शन करेगी।

दिल्ली ने आईपीएल के शुरूआती सत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया था और दो बार सेमीफाइनल में जगह भी बनाई थी। लेकिन बाद में दिल्ली का प्रदर्शन लगातार गिरता गया और टीम कई सत्रों में फिसड्डी रही। गंभीर ने दिल्ली छोड़ने के बाद केकेअार को दो बार चैंपियन बनाया।

दिल्ली ने गंभीर को उनके दो करोड़ रूपए के आधार मूल्य पर ही खरीदा जबकि टीम ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को सात करोड़ से अधिक की कीमत पर रिटेन किया लेकिन टीम ने कप्तान बनाने के लिए अनुभवी गंभीर को ही चुना।