गजेन्द्र सिंह शेखावत मुख्यमंत्री बनने के लिए लालायित हैं : अशोक गहलोत

गजेन्द्र सिंह शेखावत मुख्यमंत्री बनने के लिए लालायित हैं : अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को मुख्यमंत्री पद का महत्वाकांक्षी बताते हुए कहा है कि विधायकों की खरीद फरोख्त की बातचीत का उनका ऑडियो सामने आने के बाद उनका विमान उड़ने से पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी में वसुंधरा राजे और दूसरे गुट का समूह बना हुआ है। उनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह भी मुख्यमंत्री के पद के लिए लालयित हैं, लेकिन विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में आडियो सामने आने के बाद उनकी महत्वाकांक्षी धरी रह गई है। उन्होंने कहा कि संजीवनी क्रेडिट सोयायटी के मामले में भी उनकी तलाश है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

गहलोत ने शेखावत को 13 जिलों की 40 हजार करोड़ रुपए की महत्वाकांक्षी पेयजल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने पर ध्यान लगाने का सुझाव देते हुए कहा है कि जनता उनके इस प्रयास पर प्रसन्न होगी।

बसपा विधायकों के कांगेस में शामिल होने पर बसपा प्रमुख मायावती की नाराजगी के प्रश्न पर गहलोत ने कहा कि उन पर सीबीआई और भाजपा का पूरा दबाव है। बसपा विधायकों ने अलग पार्टी बनाने के बजाय कांग्रेस में शामिल होने का फैसला इसलिए किया क्योंकि सरकार स्थिर होने पर उनके क्षेत्र में कामकाज हो सके। पहले भी बसपा विधायक कांग्रेस में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि टीडीपी के चार सांसदों के भाजपा में शामिल होने पर किसी को एतराज नहीं है, लेकिन यहां बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर ऐतराज जताया जा रहा है।

CM अशोक गहलोत एवं विधायक ले रहे शाही मेहमान नवाजी का आनंद

जैसलमेर से आगे विधायकों को कहां ले जाएंगे गहलोत, आगे तो पाकिस्तान है : पूनियां