भरतपुर : OLX के जरिए ठगी करने वाले गिराेह का पर्दाफाश, 11 अरेस्ट

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर पुलिस के विशेष दल ने सोशल मीडिया पर ओएलएक्स के जरिए ठगी करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा करते हुए 11 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने आज बतायाकि बदमाशों के पास से एक आई-20 कार, बोलेरो गाड़ी, एक लैपटॉप, 200 फर्जी आर्मी गेट पास 19 मोबाइल, 16 एटीएम कार्ड समेत 2.63 लाख रुपए नगद बरामद किए गए हैं। एक क्रेटा कार में कुछ बदमाश भाग जाने में भी सफल रहे।

उन्होंने बताया कि ये बदमाश ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर खरीदार को कुछ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने के लिए कहते थे। चंगुल में फंसने के बाद खरीदार को अपने क्षेत्र में बुलाकर उसका अपहरण करके उसे लूट लेते थे। बदमाशों की तरफ से ओएलएक्स पर गाड़ी, बाइक, फर्नीचर, मोबाइल और इलैक्ट्रानिक सामानों को बेचने के नाम पर धोखाधडी की जा रही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बदमाशों द्वारा ग्राहक को फंसाने के लिए विज्ञापन में आर्मी के अफसरों की फोटो का इस्तेमाल किया जाता था। जिसके साथ आर्मी जवानों की ग्रुप फोटो, गेट पास, कैंटीन कार्ड आदी डालकर अपनी पहचान आर्मी अफसर के रूप में करवाई जाती थी। जिससे ग्राहक अपना मोबाइल नंबर बदमाशों के साथ शेयर कर देता था।

कपूर ने बताया कि जिसके बाद वॉट्सऐप के माध्यम से पूरी डीलिंग की जाती थी और सामान घर पहुंचाने की एवज में पैसे ट्रांसफर करवा लिए जाते थे। कपूर ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था।

इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश ओएलएक्स पर विज्ञापन डालने के बाद वाहन खरीदने वाले व्यक्ति को किडनैप करने वाले हैं। जो मथुरा की तरफ से आ रहे हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बॉर्डर पर नाकेबंदी की। इस दौरान दो गाड़ियां आती दिखीं। जिसमें से आई-20 और बोलेरो को पकड़ने में सफलता हासिल हुई।