वाराणसी के डाकघर में 30 रुपए में मिलेगा गंगोत्री का पवित्र जल

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी में भगवान शिव के प्रिय माह सावन में यहां के प्रधान डाकघर में श्रद्धालुओं को 30 रुपए में गंगोत्री का पवित्र जल उपलब्ध कराया जाएगा।

अधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि शहर के विशेश्वरगंज स्थित प्रधान डाकघर में एक विशेष काउंटर खोला गया, जहां सावन माह के दौरान 17 जुलाई से 15 अगस्त तक गंगा जल उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि 250 मिली लीटर के एक बोतल गंगा जल की कीमत 30 रुपए है।

उन्होंने बताया कि सावन माह के दौरान शिवभक्तों की संभावित भीड़ के मद्देनजर डाकघर में विशेष काउंटर के साथ ही अन्य जरूरी व्यवस्था भी की गई है।

गौरतलब है कि सावन माह (17 जुलाई से 15 अगस्त) के दौरान इस बार वाराणसी में तीन करोड़ देशी-विदेशी श्रद्धालुओं के आने का अनुमान प्रशासन को है और इसके मद्देनजर तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं।

विश्व प्रसिद्ध प्रचीन श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में श्रावण मास के प्रथम सोमवार 22 जुलाई 2019 को भगवान शंकर का श्रृंगार, द्वितीय सोमवार 29 जुलाई को भगवान शंकर एवं मां पार्वती का श्रृंगार, तृतीय सोमवार एवं नागपंचमी पांच अगस्त 2019 को अर्धनारीश्वर का श्रृंगार, चतुर्थ सोमवार 12 अगस्त को रुद्राक्ष से श्रृंगार तथा 15 अगस्त 2019 रक्षाबंधन पूर्णिमा को शिव-पार्वती एवं गणेशजी की चल प्रतिमाओं का झूला श्रृंगार होगा।