सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई : दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अपने दिए एक बयान में पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसे वाला की हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई को बताया है।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त हरगोबिंदर सिंह धालीवाल के अनुसार मूसे वाला पर गोली चलाने वाले में से एक के करीबी सहयोगी सिद्धेश हीरामन कांबले उर्फ महाकाल को पुणे से गिरफ्तार कर महाराष्ट्र पुलिस के 14 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार महाकाल सिद्धू मूस वाला पर गोली चलाने वालों में से एक का करीबी सहयोगी है, लेकिन वह हत्या में शामिल नहीं था। दिल्ली पुलिस को शक है कि महाकाल दो शूटरों के संपर्क में था। धालीवाल ने कहा कि मामले के संबंध में पांच अन्य लोगों की भी पहचान की गई है।

उन्होंने आगे कहा कि बिश्नोई हत्या का मास्टरमाइंड है, जिसे कथित रूप से सचिन बिश्नोई ने अंजाम दिया था। इस मामले में स्पेशल सेल की कई टीमें काम कर रही हैं।

उल्लेखनीय है कि 29 मई को पंजाब के मनसा में कुछ अज्ञात हमलावरों ने पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंजाब में हत्यारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302, 302 और 341 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।