60वें जन्मदिन पर 60,000 करोड़ रुपए दान करेंगे गौतम अडाणी

नई दिल्ली/अहमदाबाद। एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और भारत के शीर्ष उद्योगपति गौतम अडाणी शुक्रवार को अपने 60वें जन्मदिन और अपने पिता शांतिलाल अडाणी की 100वीं जयंती पर 60,000 करोड़ रुपए दान करेंगे।

अडाणी समूह की ओर से गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि शांतिलाल अडाणी की 100वीं जयंती और गौतम अडाणी के 60वें जन्मदिन पर, अडाणी परिवार ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ रुपए दान करने का फैसला किया है। भारत के जनसांख्यिकीय लाभों की क्षमता का उपयोग करने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास जैसे क्षेत्रों पर लगातार ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

अडाणी समूह के चेयरमैन अडाणी ने कहा कि वह स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास को बढ़ावा देने में योगदान करने का अवसर पाकर खुश हैं। अडाणी ने कहा कि देशभर में स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास को बढ़ाने में योगदान करने का अवसर मिलने के लिए खुशी महसूस कर रहा हूं। मेरा 60वां जन्मदिन होने के अलावा यह वर्ष हमारे प्रेरक पिता शांतिलाल अडाणी की 100वीं जयंती का भी है। यह उस योगदान को और अधिक महत्व देता है जो हम एक परिवार के रूप में दे रहे हैं।

इस अवसर पर विप्रो लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष अज़ीम प्रेमजी ने कहा कि गौतम अडाणी और उनके परिवार की सामाजिक परोपकार के प्रति प्रतिबद्धता एक उदाहरण स्थापित करता है कि हम सभी महात्मा गांधी के ट्रस्टशिप के सिद्धांत को अपनी व्यावसायिक सफलता के शिखर पर जीने की कोशिश करते हैं।