प्रोफेसर ने छात्रा से कहा, फर्स्ट क्लास चाहिए तो मुझ पर भी ध्यान दो

Gaya college : Student sues teacher for sexual harassment
Gaya college : Student sues teacher for sexual harassment

गया। बिहार के गया में अच्छे नम्बर देने का प्रलोभन देकर छात्रा को घर बुलाने वाला प्रोफेसर एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार है, वहीं उसकी तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज छात्रों ने गया कॉलेज के सामने प्रदर्शन किया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि गया कॉलेज के कला स्नातक के चौथे सेमेस्टर की छात्रा ने कल अपने कॉलेज के अंग्रेजी के प्रोफेसर वकार अहमद के खिलाफ रामपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है कि प्रोफेसर फर्स्ट डिविजन का मार्क्स देने का प्रलोभन देकर उसे अपने घर बुला रहे थे और कह रहे थे कि वह उनकी इच्छा पूरी करे। प्रोफेसर ने छात्रा से कहा कि फर्स्ट क्लास चाहिए तो तुम्हें मुझ पर ध्यान देना होगा।

सूत्रों ने बताया कि छात्रा ने प्रोफेसर से फोन पर हुई बातचीत को रिकाॅर्ड कर लिया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद प्रोफेसर वकार अहमद ने अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष डॉ. सरिता वीरांगना को फोन कर अपनी गलती स्वीकार की है।

इस बाबत विभागाध्यक्ष ने प्रधानाचार्य डॉ. दिनेश प्रसाद सिन्हा को लिखित जानकारी दी है। डॉ. वीरांगना ने लिखा है कि उनसे फोन पर प्रो. वकार ने कहा है कि उन्होंने छात्रा को फोन किया था। यह उनकी बड़ी गलती थी। इसके लिए उन्हें भारी ग्लानि है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद गया कॉलेज के छात्र काफी गुस्से में हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्रों ने दोषी प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर आज कॉलेज के सामने प्रदर्शन भी किया। उधर पुलिस प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है लेकिन वह इससे बचने की कोशिश में है।