देश में सर्वाधिक वेट टेक्स वसूली कर रही गहलोत सरकार : भाजपा

सिरोही। पेट्रोल-डीजल की कीमतों और महंगाई को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस द्वारा पेट्रोल पंपों पर किए धरना-प्रदर्शन को भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने इसे नौटंकी करार दिया है। उनका कहना है कि इस नौटंकी को छोड़कर सरकार को पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाहिए।

भाजपा सिरोही शहर अध्यक्ष खंडेलवाल ने कहा कि धरना-प्रदर्शन करने वाली राहुल गांधी की भजन मंडली को सबसे पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। मनमोहन सिंह सरकार में 112 प्रतिशत पेट्रोल और 107 प्रतिशत डीजल के दामों में बढ़ोतरी थी।

आज राजस्थान में सर्वाधिक वैट है, इसलिए पेट्रोल पर 36 और डीजल 26 प्रतिशत वैट के कारण राजस्थान को पेट्रोल-डीजल अपेक्षाकृत महंगा मिलता है। अगर सरकार में थोड़ा बहुत भी गैरत और ईमान बचा है तो वैट कम करके जनता को राहत प्रदान करे। इस तरह की झूठी नौटंकी से महंगाई कम नहीं होगी।

उन्होंने सरकार से वैट दरों में राहत देने के साथ ही पड़ोसी राज्यों के बराबर पेट्रोल-डीजल की कीमतें करने की नसीहत दी। कहा कि कांग्रेस ने अपने अंदरूनी कलह को दबाने और छिपाने के लिए प्रदर्शन किया है। पिछले साल भी राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रदेश की सीमाओं को सील किया गया था। इनके विधायकों में असंतोष है। इसी वजह से केवल राजस्थान में ही इस तरह का विरोध—प्रदर्शन किया गया है।