राजस्थान में सरकार ने धर्मांतरण को रोकने के लिए नहीं लिया कोई एक्शन : सतीश पूनियां

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर राज्य में धर्मांतरण को रोकने के लिए कोई कार्यवाही नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस कारण प्रदेश में धर्मांतरण की घटनाओं में एक साथ बढ़ोतरी हुई है।

पूनियां भरतपुर जिले में धर्मांतरण की घटना को लेकर आज यहां मीडिया से बातचीत यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के शासन में राजस्थान में धर्मांतरण की घटनाएं पहले होती रही हैं, लेकिन अभी यह लगता है कि बहुत सुनियोजित तरीके से हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का ऐसी घटनाओं के प्रति नजरिया अलग हो सकता है, लेकिन राजस्थान में धर्मांतरण की घटनाओं में एक साथ बढ़ोतरी हुई है और पिछले दिनों जयपुर में भी धर्मांतरण होना बड़ी चुनौतीपूर्ण बात है। उन्होंने कहा कि नीचे धरातल पर विग्रह पैदा करना, देवी देवताओं का अपमान करना, उनके प्रति अनुरक्ति पैदा करना, इस तरीके का उपक्रम लगता है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर हुआ है।

उन्होंने कहा कि यह तभी होता है जो इस तरीके के तत्व हैं जो समाज के खिलाफ हैं, धर्म और आस्था के खिलाफ हैं, उनको यह अवसर तब मिलता है जब उन पर सख्ती नहीं होती है। उन्होंने कहा कि उस पर सरकार की तरफ से कोई प्राथमिकता नहीं होती है कि इस तरीके से मतांतरण की घटनाओं को प्रेरित करने वाले कोई एपिसोड होंगे, उनको सरकार, वहां की पुलिस, वहां का प्रशासन किस तरीके से रोकेंगे।

सतीश पूनियां ने कहा कि इसके प्रति राज्य सरकार ने कई वर्षों से ना कोई एक्शन लिया, ना कोई प्लान बनाया, यह चिंताजनक है कि इस तरीके की घटनाओं से समाज में निराशा पैदा होती है, मनोबल गिरता है और विग्रह भी पैदा होता है।