गहलोत सरकार पेट्रोल और डीजल पर करे वैट कम : सतीश पूनियां

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस के महंगाई को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ किए गए प्रर्दशन पर पलटवार करते हुए कहा है कि इस तरह के प्रदर्शन एवं नौटंकी करने की बजाए राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करके प्रदेश की जनता को राहत पहुंचाना चाहिए।

डा पूनियां ने अपने बयान में कहा कि डीजल एवं पेट्रोल की महंगाई को लेकर प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस पार्टी एवं उसके नेता राहुल गांधी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए कि संयुक्त प्रगतिशील गठबधंन के शासन में डा मनमोहन सिंह के नेतृत्व के दौरान पेट्रोल में 112 प्रतिशत एवं डीजल में 160 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी।

जहां तक राजस्थान का प्रश्न है, राजस्थान में इस समय वैट के कारण सर्वाधिक महंगाई पेट्रोल डीजल में राज्य की सरकार के वैट कम नहींं करने के कारण है। उन्होंने कहा कि सब लोगों के संज्ञान में है कि पेट्रोल पर 36 रुपए एवं डीजल पर 26 रुपए वैट टैक्स के कारण पेट्रोल एवं डीजल अपेक्षाकृत महंगा मिलता है।

उन्होंने कहा कि थोड़ा बहुत भी ईमान है तो राजस्थान की जनता के लिए पेट्रोल डीजल पर वैट कम कर महंगाई कम करके उदाहरण पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के झूठे प्रदर्शन एवं नौटंकी से महंगाई कम नहीं होगी।