पोलैंड ने चिली से खेला निराशाजनक 2-2 का ड्रॉ

Germany edges past Saudi Arabia, Poland and Chile draw

वॉरसॉ। कप्तान राबर्ट लेवानडोवस्की और मिडफील्डर पायत्र जिलिनस्की के बेहतरीन स्ट्राइक के बावजूद विश्वकप में अच्छी शुरूआत का लक्ष्य लेकर चल रही पोलैंड को चिली के खिलाफ पोज़नान में खेले गए अपने दोस्ताना मैच में 2-2 से ड्रॉ पर संतोष करना पड़ा।

पोलैंड ने हालांकि बायर्न म्युनिख के स्ट्राइकर लेवानडोवस्की के 30वें मिनट में पहले गोल की मदद से बढ़त बनाई। पेरिस सेंट जर्मेन(पीएसजी) के जिगोर्ग क्राएजोवियाक ने बेहतरीन पास से लेवानडोवस्की को गोल में मदद की।

मेज़बान टीम ने चार मिनट बाद ही नपोली के जिलिनस्की के गोल से 2-0 की बढ़त बना ली। उन्होंने कामिल ग्रोसिकी के पास पर चिली के कीपर गैबरिएल को छकाया।

रूस में 14 जून से 15 जुलाई तक चलने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई ही नहीं कर सकी चिली ने टीम में अपने बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भी अच्छा खेल दिखाया और 39वें मिनट में डिएगो वालदेस ने टीम के लिए पहला गोल किया।

पोलैंड के कोच एडम नवाल्का ने हाफटाइम में कई सारे वैकल्पिक खिलाड़ियों को उतारा और उन्होंने काफी आक्रामक खेल भी दिखाया। नपोली के स्ट्राइकर अर्काडियूज मिलिक भी मैदान पर आए। लेकिन चिली ने 56वें मिनट में मिको अलबोर्नाेज़ के गोल से स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया।

पोलैंड विश्वकप के ग्रुप एच में शामिल है और मॉस्को में 19 जून को अपने अभियान की शुरूआत सेनेगल के खिलाफ करेगी।