जर्मनी का सार्वजनिक परिवहन मुफ्त करने का प्रस्ताव

Germany's free public transport proposal
Germany’s free public transport proposal

सबगुरु न्यूज़, बर्लिन | जर्मनी की सरकार ने शहरों में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा को कम करने के लिए सार्वजनिक परिवहन मुफ्त करने का प्रस्ताव जारी किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक नई रिपोर्ट के हवाले से बताया, जर्मनी के कम से कम 20 बड़े शहरों में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा यूरोपीय संघ की तय सीमा से अधिक है और 2020 से पहले हालात सही नहीं हो सकते।जर्मनी शहरी हवा की गुणवत्ता को लेकर बने यूरोपीय संघ (ईयू) के नियमों का पालान करने में लगातार विफल रहा है और मंगलवार को की गई इस घोषणा के साथ वह यूरोपीय आयोग द्वरा की जाने वाली कानूनी कार्रवाई से बचने का प्रयास करेगा।

समाचार पत्रिका पोलिटिको ने कार्यवाहक पर्यावरण मंत्री बारबरा हेन्ड्रिक्स और अन्य द्वारा यूरोपीय संघ के पर्यावरण आयुक्त कमेर्नू वेला को लिखे पत्र के हवाले से योजना की रूपरेखा बताई।

पत्र में लिखा गया, यदि आवश्यक हो’ तो नगरपालिका और राज्य सरकार सड़कों पर निजी वाहनों की संख्या को कम करने के प्रयासों में वित्तीय रूप से समर्थन करना चाहिए।हालांकि, मुफ्त सार्वजनिक परिवहन के खर्च को कैसे कवर किया जाएगा, जिसकी जानकारी नहीं दी गई है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो