इन बीमारी वालों के लिए जानलेवा हो सकता है अदरक का सेवन

Ginger consumption may be life-threatening for those sick people
Ginger consumption may be life-threatening for those sick people

सबगुरु न्यूज़| अधिकतर लोग अदरक खाना सेहत के लिए अच्छा समझते हैं। उनका मानना होता है कि सर्दियों में इसका सेवन करने से सर्दी-जुकाम जैसी बीमारी शरीर से दूर रहती हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे उन बीमारियों के बारे में जिनमें अदरक का सेवन गलती से भी नहीं करना चाहिए।

–जो महिलाएं प्रेग्नेंट हो उनके लिए अदरक खाना स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होता है क्योंकि इसके सेवन से प्रीमेच्योर डिलीवरी और लेबर का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है।

–जो लोग अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं उनको तो भूलकर भी अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि अदरक भूख कम करता है जिससे वजन कम होता है।

कैंसर को जड़ से मिटाने में मददगार है बासी चावल

–जो लोग रेगुलर दवाइयों पर रहते हैं, ऐसे लोगों को अदरक खाने से बचाव करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि दवाइयों में मौजूद ड्रग्स  अदरक के साथ मिलकर खतरनाक मिश्रण बनाते हैं, जो शरीर को हानि पहुंचाते है।

अंकुरित गेंहू का सेवन हार्ट अटैक खतरे को करता है कम, जानें कैसे करें सेवन

–जो लोग हीमोफीलिया नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं उन्हें अदरक नहीं खाना चाहिए क्योंकि इसे खाने से खून पतला होने लगता। हीमोफीलिया में अदरक खाना मतलब जहर खाने के बाराबर है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो