फेसबुक पर फ्रेंडशिप, रेप, शादी और फिर भाग छूटा प्रेमी

अलवर। राजस्थान के अलवर में एक युवती के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह करने के प्रयास को पुलिस ने नाकाम कर दिया।

पुलिस के अनुसार फेसबुक पर दोस्ती के बाद एक युवक के इस युवती से शादी करने के बाद छोड़ देने को लेकर अवसाद में आई युवती आज अपने बैग में पेट्रोल की बोतल लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची।

युवती किसी घटना को अंजाम देती उससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसके बैग से पेट्रोल की बोतल बरामद कर उसके मकसद को नाकाम कर दिया।

युवती की अलवर शहर के एक युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई और दोनों ने शादी करने का फैसला किया और दोनों में शारीरिक संबंध हो गए, लेकिन बाद में युवक ने शादी से इंकार कर दिया।

युवक के शादी से इनकार करने पर युवती ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया। मामला दर्ज होने से गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी युवक ने युवती से शादी कर ली। इसे नगर परिषद अलवर में भी रजिस्ट्रेशन भी कराया।

इसके पश्चात दोनों किराए का मकान लेकर रहने लगे और पिछले आठ महीने से युवक युवती को छोड़कर लापता हो गया। जिसका अभी तक कोई पता नहीं है। युवती का किराए का मकान और काम दोनों छूट गए। युवती का कहना है कि युवक के परिजन उसे परेशान कर रहे हैं और गिरफ्तारी से बचने के लिए शादी का नाटक कर उसके साथ धोखा किया है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से भी कई बार मिले लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। युवती ने मांग की कि उसे उसका हक मिलना चाहिए और युवक को उसे स्वीकार करना चाहिए, नहीं तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।