योगी ने चाकू से घायल बच्चे का हाल पूछा, प्रिंसिपल अरेस्ट

Girl detained for stabbing Class 1 boy in Lucknow, principal arrested
Girl detained for stabbing Class 1 boy in Lucknow, principal arrested

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पहली क्लास के बच्चे पर चाकू से हमले के मामले में पुलिस ने गुरुवार को आरोपी सातवीं कक्षा की छात्रा को हिरासत में ले लिया और स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस को गिरफ्तार कर लिया।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर घायल बच्चे से मुलाकात कर हालचाल जाना। लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि छात्रा ने छात्र पर सब्जी काटने वाले चाकू से हमला किया है। हमने छात्र की शरीर से मिले लड़की के बाल को डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया है। छात्रा को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ब्राइटलैंड स्कूल में मंगलवार को कक्षा-सात की छात्र ने कक्षा-एक के छात्र को चाकू से हमला कर लहूलुहान कर दिया। घटना मंगलवार सुबह तब हुई जब छात्र असेम्बली के बाद अपनी क्लास में जा रहा था। छात्रा उसे बहलाकर दूसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में ले गई। वहां दुपट्टे से उसके हाथ बांधकर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर डाले।

एसएसपी ने बताया कि छात्र को मरा समझकर छात्रा बाहर से दरवाजा बंद करके चली गई। स्कूल का राउंड ले रहे सिक्योरिटी इंचार्ज अमित सिंह चौहान ने खटपट की आवाज सुनकर बाथरूम का दरवाजा खोला तो छात्र लहूलुहान पड़ा था। आनन-फानन में उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

बुधवार सुबह स्कूल के डायरेक्टर रचित मानस ने एएसपी (गोमती पार) हरेंद्र कुमार को फोन कर घटना की जानकारी दी। स्कूल में छात्र पर हमले की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने स्कूल प्रबंधक की तहरीर पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि अलीगंज के त्रिवेणीनगर में ब्राइटलैंड स्कूल है, जहां नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक की कक्षाएं चलती हैं। त्रिवेणीनगर निवासी रमेश कुमार का छह वर्षीय बेटा स्कूल में कक्षा-एक का छात्र है। उन्होंने मंगलवार सुबह पौने दस बजे बच्चे को स्कूल छोड़ा था।

प्रिंसिपल रीना मानस ने बताया कि असेम्बली (प्रार्थना सभा) खत्म होने के बाद सभी बच्चे अपने-अपने क्लास रूम में चले गए। इसके कुछ देर बाद सिक्योरिटी इंचार्ज ने बच्चे को बाथरूम में लहूलुहान पाया।