बहराइच में दहेज न मिलने पर विवाहिता की हत्या, एक बार फिर मासूम की ख़ामोशी

Dalit girl raped, killed in Sitapur

बहराइच-उत्तर प्रदेश- ना जाने कब तक इस हमारे देश में दहेज़ के नाम पर लड़कियों की जान ली जाएगी एक तरफ तो हम सब बराबर की बात करते हे और वही दूसरी तरफ अपनी सारी बराबरी को आग में झोक कर दहेज़ के लिए किसी की बेटी को मारने की सोचते है, दहेज़ को लेकर काफी घटनाये हर कुछ समय में सामने आती रहती है इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश में सामने आया है।

यह था मामला:-  

बहराइच-उत्तर प्रदेश में बहराइच के पयागपुर क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी नहीं हाेने पर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि पंडितपुरवा सुहेलवा गांव निवासी जुमई की पुत्री शाहजहां (24) का विवाह छी साल पहले गुरुचाही गांव निवासी सहमत अली के साथ हुआ था। शाहजहां की मां सकीना ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि शादी के बाद पुत्री का पति मुंबई में नौकरी करता है।ससुराल में जेठ, सास, ननद, देवरानी आदि सभी दहेज में मोटरसाइकिल तथा अन्य सामान न मिलने का उलाहना देती थीं। विरोध करने पर सभी महिलायें शाहजहां की पिटाई करती थी। मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं होने से नाराज महिलाओं ने कल रात पिटाई के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना के बाद से आरोपी महिलाएं फरार हैंं । पड़ोसियों की सूचना पर वह गुरुचाही गांव पहुंची। इस सिलसिले में सास, ननद, जेठानी समेत पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के पति को मुंबई से बुलाया गया है।

SC ST आंदोलन का प्रभाव पड़ा भारी, कही गाडियाँ जली तो कही खून बहा