तालबेहट फोर्ट में गूंज रही है लड़कियों की चीखे

Girls' shouts in Talbahat Fort

Girls’ shouts in Talbahat Fort

आज हम आपको एक ऐसे ही किले के बारे में बताएंगे जहां आज भी लड़कियों के चीखने की आवाज आती है। पिछले 150 साल से लोग यहां 7 लड़कियों की चीखे सुन रहे हैं। इस किले के दरवाजे पर 7 लड़कियों की पेटिंग बनी है। ललितपुर के तालबेहट का किला 1850 में मर्दन सिंह ने बनवाया था। राजा मर्दन सिंह ने 1857 की क्रांति में रानी लक्ष्मीबाई का साथ दिया था।तालबेहट के किले को मर्दन सिंह ने अपने पिता प्रहलाद सिंह के लिए बनवाया था।

इतिहासकारों के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन तालबेहट राज्य की 7 लड़कियां राजा मर्दन सिंह के इस किले में नेग मांगने गई थीं। तब राजा के पिता प्रहलाद किले में अकेले थे। लड़कियों की खूबसूरती देखकर उनकी नीयत खराब हो गई और उन्होंने सातों लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बना लिया। लड़कियों ने इस घटना से आहत होकर महल के बुर्ज से कूदकर जान दे दी थी।

Video:HOT NEWS UPDATE- देखिये बॉबी देओल की खूबसूरत वाइफ की तस्वीरें और जानिए कमाई

यहां के स्थानीय निवासियों के मुताबिक आज भी उन 7 पीडि़त लड़कियों की चीखें तालबेहट फोर्ट में सुनाई देती हैं। यह घटना अक्षय तृतीया के दिन हुई थी, इसलिए आज भी यहां यह त्योहार नहीं मनाया जाता।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो