गीतांजजलि जेम्स का शेयर 6 दिन में 56 फीसदी लुढ़का

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी उजागर होने के महज एक हफ्ते के भीरत गीतांजलि जेम्स का स्टॉक 56 फीसदी लुढ़क गया है। लगातार छठे कारोबारी दिवस बुधवार को गीतांजलि के शेयरों में गिरावट जारी रही।

ज्वेलरी कंपनी के स्टॉक में बुधवार को 9.85 फीसदी की गिरावट के साथ निचले सर्किट लगा और एक शेयर का मूल्य 27.45 रुपए दर्ज किया गया। कंपनी की कारोबारी पूंजी 695.08 करोड़ रुपए से घटकर 325.60 करोड़ रुपए रह गई है।

हालांकि करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़े की पोल खुलने से पीएनबी के शेयरों में पिछले कुछ सत्रों की गिरावट के बाद बुधवार को लगतार दूसरे दिन सुधार दर्ज किया गया। पीएनबी का स्टॉक 0.47 फीसदी की बढ़त के साथ 117.10 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ।

देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी को अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा 11,300 करोड़ रुपए की चपत लगाने के बाद से ही दोनों कंपनियों के शेयरों में गिरावट का सिलसिला शुरू हुआ।

फायरस्टार डायमंड से संबंधित धोखाधड़ी के इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल और मामा व कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ धन शोधन व अन्य प्रकरणों के तहत मुकदमा दर्ज किया है।