ग्लोबल सोसायटी जयपुर की टीम ने जीती एसपीएल ट्रॉफी

अजमेर। अजमेर मास्टर्स स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वाधान में सीनियर लीग क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में ग्लोबल सोसायटी जयपुर की टीम ने एसपीएल में ख्तिाबी जीत दर्ज की। फाइनल मैच की मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल और समाजसेवी ललित नागरानी, सोसायटी के पेटरन कंवल प्रकाश किशनानी रहे।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में भदेल ने जीवन में खेल के महत्व पर प्रकाश डाला और खेल के जरिये जीवन में अनुशासन बनाए रखने पर बल दिया। उन्होंने सोसायटी के सभी सदस्यों को इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन की बधाई दी और कहा किसी भी आयोजन को करना बेटी के ब्याह से कम करने जैसा नहीं होता है। जिस सफलता के साथ यह प्रतियोगिता अजमेर मास्टर सोसायटी ने कराई है वह काबिले तारीफ है।

सोसायटी के पेटरन कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि फाइनल मैच ग्लोबल सोसायटी जयपुर बनाम मेयो मास्टर्स के बीच खेला गया। ग्लोबल सोसायटी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। टीम मेयो मास्टर्स ने सभी विकेट खोकर 20 ओवर में 118 रन बनाए। मेयो मास्टर्स के अरविन्द ने 29 रन और सुधीर ने 28 रनों का योगदान दिया। ग्लोबल सोसायटी के डीपी सिंह ने 19 रन देकर 4 विकेट लिये।

टीम ग्लोबल सोसायटी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर 19 रन बना लिए और 10 विकेट से विजयी हो गई। टीम ग्लोबल सोसायटी के अनिल परमार ने 64 रन और रफीक ने 43 रनों का योगदान दिया। टीम ग्लोबल सोसायटी के रफीक जोया मैन ऑफ द मैच रहे।

मुख्य अतिथि भदेल ने एसपीएल विजेता ग्लोबल सोसायटी टीम को ट्राफी के साथ 31 हजार रूपए और उपविजेता रही मेयो मास्टर्स को ट्रॉफी के साथ 21 हजार रूपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब अनिल परमार को और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब डीपी सिंह को मिला। प्रतियोगिता में समाजसेवी ललित नागरानी की ओर से 192 रन, 16 स्टाम्प, 8 केच, 4 रन आउट किए जाने पर मैन ऑफ द सीरीज रहे रफीक जोया को साईकिल दी गई।

समापन अवसर पर खुशबू मण्डावरिया को योगा स्पोटर्स 2017 में जिले में स्वर्ण पदक, राज्य में रजत पदक विजेता तथा जिले की योगा फैडरेशन ऑफ इण्डिया की योगा रेफरी रहने पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता के विभिन्न मैचों में मैन ऑफ द मैच में इस्तेयानत, अरविन्द, डीपी सिंह, अनिस, बृजेश, अनिल परमार, रोहित पेट्रिक, सर्वेश, राकेश टेवण, रफीक जोया और सज्जन सिंह को पेटरन कंवल प्रकाश किशनानी, अध्यक्ष अशोक गुप्ता, आयोजन सचिव एस.एफ. अमीन चिश्ती, संयुक्त सचिव नवीन मण्डावरिया द्वारा प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के समापन पर सोसायटी के सभी सदस्यों का धन्यवाद पेटनर कंवल प्रकाश किशनानी ने दिया। सचिव एसएफ अमीन चिश्ती ने आभार व्यक्त किया। संचालन एमए हाशमी और नवीन मण्डावरिया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।