गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 75.29 प्रतिशत मतदान

पणजी। गोवा में सोमवार को 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान समाप्त हो गया। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने आज बताया कि शाम पांच बजे तक राज्य में 75.29 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य में आज के मतदान में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर, गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई, भारतीय जनता पार्टी की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनावडे, राजस्व मंत्री जेनिफर मोनसेरेट, पणजी विधायक बाबुश मोनसेरेट, बिजली मंत्री नीलेश कैबराल, पंचायत मंत्री मौविन गोडिन्हो, गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर और विपक्ष के नेता दिगंबर कामत जैसी गणमान्य हस्तियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्नी सुलक्षणा सावंत के साथ उत्तरी गोवा में रुद्रेश्वर देवस्थान के हरवलमेम का दौरा किया और गोवावासियों के लिए प्रार्थना की।

सावंत ने ट्वीट किया कि हरवलमेम के श्री रुद्रेश्वर देवस्थान में पूजा-अर्चना कर प्रार्थना की। सभी गोवावासियों के लिए प्रार्थना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उत्तरी गोवा में संक्वेलिम के सरकार प्राइमरी स्कूल कोठाम्बी पाले में मतदान कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

राज्य में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक जारी रहेगा। चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार दक्षिण गोवा और उत्तरी गोवा जिलों के 1,722 मतदान केंद्रों पर मतदान देर शाम तक जारी रहा।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ मतदान केंद्रों को पर्यावरण के अनुकूल सामग्री से खूबसूरती से सजाया गया। चूंकि मतदान के दिन वेलेंटाइन डे भी है लिहाजा होटल व्यवसायियों ने वोट डालने वाले जोड़ों के लिए छूट की पेशकश की थी। पोलिंग बूथ पर लगे पोस्टर में लिखा है ‘पहले वोटिंग, बाद में डेटिंग’।

आज हो रहे चुनाव में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, उनके कैबिनेट सहयोगी उप-मुख्यमंत्री बाबू कावलेकर, मनोहर अजगांवकर (मडगांव), मौविन गोडिन्हो, विश्वजीत राणे, नीलेश काबराल (करचोरम), जेनिफर मोनसेरेट, पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, चर्चिल अलेमाओ, रवि नाइक, लक्ष्मीकांत पारसेकर, पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई (जीएफपी) और सुदीन धवलीकर (एमजीपी), आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अमित पालेकर शामिल हैं।