गोदावरी इलेक्ट्रिक का ई स्कूटर इबलू फियो हुआ लॉन्च, कीमत 99999 रुपए

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने आज अपना ई-स्कूटर इबलू फियो के लॉन्‍च की घोषणा की जिसकी कीमत 99999 रुपए है।

कंपनी के सीईओ हैदर खान ने इस ई स्कूटर को आज यहां लॉन्‍च करते हुए कहा कि इबलू फियो का निर्माण कंपनी की रायपुर स्थित फैक्‍ट्री में किया गया है। ये सदाबहार डिजाइन का स्कूटर है और उपभोक्ताओं को आराम की बेहतरीन सवारी प्रदान करता है। इसके निर्माण के दौरान कंपनी का ध्यान पूरी तरह परिवार की जरूरतों को पूरा करने वाला स्कूटर बनाने पर रहा।

इसमें उपभोक्ताओं को परफॉर्मेंस और सुरक्षा मिलती है। यह एक पैसा वसूल प्रोडक्‍ट होगा। ईवी टू-व्‍हीलर सेग्मेंट में प्रवेश कर उनकी कंपनी ने भारत में अगली जेनरेशन की मोबिलिटी को लेकर अपनी प्रतिबद्धता और मजबूत की है।

उन्होंने कहा कि हम मौजूदा समय में अपने ईवी प्रॉडक्ट्स की बिक्री से उत्साहित हैं। देश भर में अपने मजबूत रिटेल नेटवर्क के साथ हम अपने उपभोक्ताओं के बड़े वर्ग की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। ईवी टू-व्‍हीलर सेग्मेंट ने भारत में पिछले कुछ सालों में उल्लेखनीय प्रगति की है। हमें पूरा विश्वास है कि इबलू फियो अगली पीढ़ी के उपभोक्ताओं और परिवारों की उम्मीदों और महत्वाकांक्षों को पूरा करने में सक्षम होगा।

उन्होंने कहा कि इबलू फियो की प्री बुकिंग 15 अगस्त 2023 से शुरू हो गई है। कंपनी इन स्कूटराें की डिलिवरी देने की शुरुआत कल से करेगी। यह स्कूटर सिंगल वैरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 2.52 केडब्ल्यू की ली-ऑयन बैटरी है, जो ज्यादा पावर के लिए 110 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करती है। सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर तक चल सकता है।

इसमें राइडर अपनी ड्राइविंग स्टाइल के अनुसार इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर के तीन ड्राइविंग मोड्स में अपना पसंदीदा मोड सेट कर सकते हैं। आरामदायक ढंग से मीलों लंबे सफर के लिए 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है।