भीलवाडा : 12 लाख का सोना-चांदी और हवाला के 20 लाख रुपए बरामद

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा पुलिस ने अवैध परिवहन कर ले जाए जा रहे करीब बारह लाख रुपए मूल्य के सोना-चांदी तथा हवाला के बीस लाख रुपए बरामद कर छह लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस के अनुसार जयपुर से अहमदाबाद चलने वाली एक एसी स्लीपर कोच बस में अवैध रूप से चांदी एवं सोना गुजरात ले जाया जाने की सूचना पर प्रतापनगर थानाधिकारी रोहिताश्व देवंदा ने होटल लैंडमार्क के पास बस को रोककर उसकी तलाशी ली।

तलाशी के दौरान सिरोही निवासी देवेंद्र प्रजापत एवं फूला राम प्रजापत के पास से तीन पैकेट में 17 किलो चांदी की सिल्लियां मिली जिनकी कीमत करीब सात लाख रुपए तथा एक पैकेट में चांदी के जेवर जिन पर कीमत 93 हजार 596 लिखी हुई है तथा चार पार्सल जिन पर गोल्ड लिखा हुआ है तथा चारों पार्सलों की कीमत तीन लाख 73 हजार रुपए लिखी हुई है तथा छह अन्य पार्सलों में 15270 रुपए लिखी ज्वैलरी बरामद की गई।

बस के चालकों, खलासी एवं देवेंद्र और फूला राम को इस बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर ज्वेलरी एवं चांदी को जब्त कर लिया गया और इस मामले में बस के चालक हनीफ खान मंसूरी, गोपाल लाल प्रजापत, खलासी पीराराम तथा देवेंद्र प्रजापत एवं फूला राम प्रजापत को गिरफ्तार करके बस को जब्त कर लिया गया।

इसके बाद देवेंद्र की निशानदेही पर गोल प्याऊ के पास जयंती लाल प्रवीण कुमार एंड कंपनी के कार्यालय की तलाशी लेने पर रमेश भाई नामक व्यक्ति के पास हवाला के करीब बीस लाख रुपए मिले जिन्हें ज़ब्त कर रमेश को भी गिरफ्तार लिया गया। पुलिस मामले में जांच कर रही हैं।