गोल्ड कोस्ट: भारत को निशानेबाज़ी में एक और स्वर्ण पदक, श्रेयसी को गोल्ड

Gold Coast one more gold medal in shooting for India Shreyasi win Gold
Gold Coast one more gold medal in shooting for India Shreyasi win Gold

गोल्ड कोस्ट। भारतीय निशानेबाज़ों का स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुये महिला निशानेबाज़ श्रेयसी सिंह ने यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा जबकि पुरूष निशानेबाज़ ओम मिथरवाल तथा अंकुर मित्तल ने गोल्ड कोस्ट में कांस्य पदक जीत लिये।

भारत के लिये यह आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में निशानेबाजी में यह चौथा स्वर्ण और ओवरऑल 12वां स्वर्ण पदक है। निशानेबाजी में श्रेयसी के स्वर्ण पदक के अलावा ओम ने पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में 201.1 के स्कोर के साथ कांस्य और अंकुर ने फाइनल में 53 के स्कोर के साथ कांस्य जीता।

भारत को 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में उस समय गहरी निराशा हाथ लगी जब गत चैंपियन जीतू राय अपने खिताब का बचाव नहीं कर सके और आठवें स्थान पर रहकर बाहर हो गये। जीतू ने इससे पहले 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था।

श्रेयसी से पहले ही पदक की काफी उम्मीदें थीं और उन्होंने भी निराश नहीं किया। महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में श्रेयसी और आस्ट्रेलिया की एमा कॉक्स 96 के स्कोर के साथ एक बराबरी पर थीं और शूटऑफ में श्रेयसी ने बाजी मारते हुये स्वर्ण जीता जबकि कॉक्स को रजत से संतोष करना पड़ा। इस स्पर्धा का कांस्य स्कॉटलैंड की लिंडा पियर्सन को मिला जिन्होंने फाइनल में 87 का स्कोर किया।