गोल्ड कोस्ट: सिंधू, सायना, श्रीकांत 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के प्री क्वार्टरफाइनल में

Gold Coast Sindhu Saina Srikanth in pre-quarterfinals of 21st Commonwealth Games
Gold Coast Sindhu Saina Srikanth in pre-quarterfinals of 21st Commonwealth Games

गोल्ड कोस्ट। ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू और सायना नेहवाल तथा विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने बुधवार को अपने राउंड-32 के एकल मुकाबले जीतकर 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता सिंधू ने अपने अभियान की धमाकेदार शुरूआत करते हुये फिजी की आंद्रा वाइटसाइड को मात्र 18 मिनट में 21-6, 21-3 से पीट दिया। सिंधू ने पिछले ग्लास्गो खेलों में एकल में कांस्य पदक जीता था। वह टखने की चोट के कारण गोल्ड कोस्ट में भारत के मिश्रित टीम स्वर्णिम अभियान का हिस्सा नहीं बनी थीं लेकिन उन्होंने एकल की अपनी शुरूआत से दिखाया कि वह चोट से उबर चुकी हैं।

टीम स्वर्ण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सायना ने भी धमाकेदार शुरूआत की और दक्षिण अफ्रीका की एलिस डीविलियर्स को मात्र 18 मिनट तक चले मैच में 21-3, 21-1 से एकतरफा अंदाज़ में धोते हुये 2-0 से आसान जीत दर्ज की। दूसरी सीड सायना ने पहले गेम में लगातार पांच और दूसरे गेम में लगातार 18 अंक लेकर मैच निपटा दिया। इस मैच में सायना ने विपक्षी खिलाड़ी को पूरी तरह नौसिखिया साबित किया।

वहीं पुरूष एकल में दूसरी रैंक खिलाड़ी श्रीकांत ने मारीशस के आतिश लुबाह की चुनौती को 26 मिनट में 21-13, 21-10 से आसानी से पार करते हुये अपना मैच 2-0 से जीत लिया। महिला एकल में रूत्विका गाडे ने घाना की ग्रेस अतिपाका को 18 मिनट में 21-5, 21-7 से हरा दिया।

सायना अब अगले मैच में आइल ऑफ मैन की जैसिका ली से भिड़ेंगी जबकि श्रीकांत का मुकाबला श्रीलंका के निलुका करूरारत्ने से होगा। रूत्विका का सामना सिंगापुर की जिया मिन यो से होगा।