वाराणसी में 80 लाख के सोने की चोरी सीसीटीवी में कैद

gold worth Rs 80 lakh theft in varanasi, Incident Imprisonment in CCTV

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लंका क्षेत्र में एक स्वर्ण व्यवासायी की दुकान के सामने खड़ी स्कूटी से करीब 80 लाख रुपए मूल्य का कच्चा सोना संदिग्ध हालत में चोरी हो गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कर्ण घंटा के व्यवसायी गोपाल दास हमेशा की तरह शनिवार को अपने नौकर के साथ दुकान पहुंचे, जहां स्कूटी खड़ी कर शटर खुलवाया। इसी दौरान मोटराइकिल सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने दुकान के बाहर खड़ी स्कूटी की डिग्गी में रखा करीब साढ़े तीन किलो कच्चा सोना चोरी कर लिया। दारानगर निवासी सेठ की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

दिनदहाड़े चोरी की इस सनसनी घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पीड़ित व्यवसायी एवं उसके नौकर संदीप समेत अन्य लोगों से बातचीत कर घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेशराव आनंद कुलकर्णी ने बताया कि चोरी के इस मामले में घटना स्थल के आसपास की दुकानों में लगी सीसीटीवी के फुटेज की जांच की गई। प्रारंभिक जांच में मोटरसाइकिल सवार तीन नकाबपोश बदमाश स्कूटी की डिग्गी खोलते एवं कोई सामान निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि फुटेज के आधार पर पुलिस संदिग्ध चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है। उसे उम्मीद है कि इस मामले में शामिल चोरी एवं उच्चक्कागिरी करने वाले गिरोह का पता लगाकर सभी चोरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।