Good News : 12 मई से यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें शुरु करेगी रेलवे

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने 12 मई से यात्री रेलसेवाओं को आंशिक रूप से शुरू करने का फैसला किया है और इसकी शुरुआत नई दिल्ली से 15 जोड़ी गाड़ियों के परिचालन के साथ होगी और इसके लिए केवल ऑनलाइन टिकट दिए जाएंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारतीय रेलवे इन गाड़ियों को विशेष ट्रेनों के रूप में चलाएगी जो डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलूरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए तथा वहां से वापसी की दिशा में चलाई जाएंगी। ये सभी वातानुकूलित गाड़ियां होंगीं।

सूत्रों के अनुसार इन गाड़ियों के लिए सोमवार 11 मई को अपराह्न चार बजे से भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग शुरु हो जाएगी। रेलवे स्टेशनों पर कोई भी टिकट काउंटर नहीं खुलेगा। केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को स्टेशन आने दिया जाएगा। सभी यात्रियों के लिए फेस कवर पहनना अनिवार्य होगा। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही केवल उन यात्रियों को प्रवेश करने दिया जाएगा जिनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं होंगे।

सूत्रों ने बताया कि इसके पश्चात रेलवे अन्य मार्गों पर भी विशेष ट्रेनें चलाएगी। रेलवे ये सेवाएं कोविड-19 केयर सेंटरों के लिए आवंटित 20 हजार कोचों तथा 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के बाद बचे कोचों के आधार पर चलाएगी।

यह भी पढें
Good News : 12 मई से यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें शुरु करेगी रेलवे
अजमेर शहर में टिड्डी दल का हमला, नीला आकाश हुआ काला
गैस रिसाव, आरआर वेंकटपुरा इलाके में हृदयविदारक दृश्य
‘मदर्स डे’ पर मां ने 4 साल के बेटे की सोते में काट दी गर्दन
रामगढ : पिता ने नहीं दिया स्मार्टफोन, बेटे ने की आत्महत्या
आप विधायक जारवाल को चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा
बुलंदशहर में नशेड़ी पिता ने तीन वर्षीय बच्चे की कर दी हत्या
देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 63 हजार के करीब, 2109 लोगों की मौत