सीखें तनाव मुक्ति के गुर, अलविदा तनाव शिविर रविवार से

जयपुर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के भवानी नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के तत्वावधान में श्रीनिवास नगर ओम शांति मेडीटेशन सेन्टर में रविवार सुबह साढे छह बजे से आठ दिवसीय तनाव मुक्ति एवं मेडिटेशन अनुभूति शिविर अलविदा तनाव शुरू होगा।

बीके हेमा ने बताया कि अलविदा तनाव शिविर 27 मई तक प्रतिदिन सुबह 6ः30 से 8ः30 तक आयोजित होगा। शिविर की मुख्य वक्ता तनाव मुक्ति प्रशिक्षिका राजयोगिनी ब्रम्ह्माकुमारी विजय बहन तनाव एवं तनाव से उत्पन्न बीमारियों, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, डिप्रेशन, हद्य रोग इत्यादी से बिना दवाई छुटकारा पाने की सहज एवं व्यवहारिक युक्तियां बताएंगीं।

इस विद्या में पारंगत विजय बहन का कहना है कि मेडिटेशन के अभ्यास से लाइलाज बीमारी भी ठीक हो सकती है। अब तक हजारों लोगों ने इसका लाभ उठाया है। शिविर के अनुभव सेशन में साधकों को इसका परिणाम स्पष्ट दिखाई देगा। शिविर में प्रतिदिन मेडिटेशन भी करवाया जाएगा।

शिविर के प्रथम दिन मन की सैर, दूसरे दिन खुशियों के सागर में, तीसरे दिन आत्म अनुभूति के साथ शांति की लहरों का स्पंदन, चौथे दिन भरपूर शक्तियों की महसूसता, पांचवें दिन परमातम अनुभूति द्वारा परमातम मिलन के सुख का अनुभव आदि।

शिविर के दौरान प्राप्त अनुभूतियों का आनंद ऐसा होता है कि साधक अपनी दिन दुनिया से दूर अभुभूतियों के सागर में गोते लगाता है।

शिविर के मुख्य विषय तनाव का कारण और निवारण, तनाव का स्वास्थ्य पर असर, सकारात्मक चिंतन, सुखी व शांत रहने के नुस्खे, आंतरिक शक्तियों का विकास एवं असुरक्षा से मुक्ति, जीवन जीने का स्पष्ट लक्ष्य रखे गए हैं।

शिविर का मुख्य आकर्षण में खुशियों का उत्सव, परिवर्तन महोत्सव, आनन्द उत्सव, अमृत महोत्सव, अलौकिक जन्मोत्सव, महाविजय उत्सव एवं गुड बाय टेंशन रहेगा।