कानपुर देहात में मालगाड़ी बेपटरी, दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग बाधित

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के अंबियापुर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी के बेपटरी होने से दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग बाधित हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के समानांतर बने डेडिकेटेड फ्रेट कारीडोर ट्रैक पर आज सुबह मालगाड़ी डिरेल हो गई और कई वैगन पलट गए।

इससे करीब सौ मीटर तक डीएफसी ट्रैक उखड़ गया है और वैगन आपस में भिड़ने के बाद उछलकर नई दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर आ गिरे हैं। इससे नई दिल्ली हावड़ा अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया है।

उन्होंने बताया कि अंबियापुर रेलवे स्टेशन के पास तेज रफ्तार मालगाड़ी के चालक ने ब्रेक लगाए जिसके चलते वैगन आपस में टकरा गए। रफ्तार तेज होने के चलते सौ मीटर के दायरे में ट्रैक उखड़ गए। मालगाड़ी से तीन वैगन पास से गुजरी दिल्ली-हावड़ रेल लाइन की पटरियों पर जा गिरे और वही पांच वैगन दूसरी ओर तालाब में जा गिरे।

हादसे में चालक व गार्ड सुरक्षित रहे और उन्होंने तुरंत घटना की जानकारी कंट्रोल रूम को दी। जानकारी होते ही नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर अप व डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया और वही मौके पर जीआरपी पुलिस के साथ रेलवे स्टाफ और तकनीकी टीम घटनास्थल पर पहुंचकर रेलवे ट्रैक को ठीक करने में जुट गए हैं।