गूगल और एयरटेल लेकर आ रहे गो एडिशन के साथ एक जबरदस्त स्मार्टफोन

Google and Airtel will present smartphone with Go Edition
Google and Airtel will present smartphone with Go Edition

सबगुरू न्यूज़ | इस तरह से भारत एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) पर चलने वाले स्मार्टफोन्स को व्यावसायिक रूप से बाजार में उतारने वाले पहले देशों में से एक बन जाएगा। आपको बताते चले कि एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का एक कॉन्फीगुरेशन है, जिसे 1 जीबी या इससे कम रैम वाले डिवाइसेस के लिए विशेष तौर पर तैयार किया गया है। एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) में एप्स की नई श्रंखला है, जो तेज चलती हैं और कम डाटा का उपयोग करती हैं। एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) से चलने वाली डिवाइसेस में दोगुनी स्टोरेज क्षमता होगी।

साल 2018 के मार्च में एयरटेल के ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ प्रोग्राम के अंतर्गत एंट्री लेवल के 4जी स्मार्टफोन स्टैंडर्ड ओएस के तौर पर एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) के साथ आएंगे। दो अग्रणी भारतीय स्मार्टफोन उत्पादक लावा और माइक्रोमैक्स एंड्रॉइड ओरियो (गो एडिशन) द्वारा पॉवर्ड 4जी स्मार्टफोन्स के पहले संग्रह की पेशकश करेंगे। बुनियादी खूबियों वाले इन स्मार्टफोन्स में माय एयरटेल एप, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक जैसे एप्स प्री-लोडेड होंगे, ताकि यूजर्स के लिये बाधारहित ऑनलाइन/एप अनुभव सुनिश्चित हो सके।

आपको बताते चले कि एयरटेल ने 2017 के अक्टूबर में प्रत्येक भारतीय तक 4जी स्मार्टफोन पहुंचाने के लिए ‘मेरा पहला स्मार्टफोन’ प्रोग्राम लांच किया था। एयरटेल ने किफायती 4जी स्मार्टफोन्स का ‘खुला वातावरण’ निर्मित करने और उन्हें सस्ते दामों पर बाजार में लाने के लिए कई मोबाइल हैंडसेट उत्पादकों के साथ गठबंधन किया है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो