Google Finance बारे में मुख्य जानकारी

गूगल फाइनेंस : हम बात करने वाले हैं गूगल फाइनेंस के बारे में या फिर क्या है गूगल फाइनेंस यह क्या काम करता है। आपके लिए किस तरह से यह मददगार साबित हो सकता है और क्या है इसके लेटेस्ट अपडेट वह कहीं सारी चीज है जो आप आज के साइकल में जानेंगे चलिए शुरू करते हैं।

गूगल फाइनेंस
गूगल फाइनेंस

क्या है गूगल फाइनेंस :-

गूगल फाइनेंस एक फाइनेंस संबंधित अपडेट समाचार का बहुत ही अच्छा हिस्सा है इसमें गूगल द्वारा आपको फाइनेंस संबंधित सभी जानकारी मिलती है। गूगल फाइनेंस 21 मार्च 2006 को लॉन्च किया गया था इसमें आपको फाइनेंस संबंधित सभी जानकारी मिलती हैं जो कि कई बड़ी समाचार की वेबसाइटों से ली जाती है।

कहा से अपडेट होता है गूगल फाइनेंस :-

इसका जो मुख्य माध्यम होता है वह समाचार की अन्य वेबसाइट ही होती है उसमें से केवल फाइनेंस का हिस्सा अलग से निकाल कर आप को दिखाया जाता है गूगल फाइनेंस उन लोगों के लिए बहुत ही मददगार साबित होता है जिनको बाजार की जानकारी बहुत जरूरी होती है चाहे वह मंडी का भाव हो चाहे शेयर मार्केट का भाव चाहे ऑटोमोबाइल का एजुकेशन संबंधित कहीं पर भी अगर फाइनेंस संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी अपडेट हो रही है तो आपको गूगल फाइनेंस द्वारा इसकी जानकारी मिलेगी।

गूगल फाइनेंस का नया अपडेट :-

गूगल फाइनेंस के दिखावट में बदलाव कर दिया गया है इसका जो पहले था फाइनेंस की सारी चीजें एक साथ ही आपको मिलती थी जिससे करना मुश्किल होता था लेकिन गूगल फाइनेंस के अपडेट के अनुसार गूगल फाइनेंस में कई सारी चीजों के बारे में अलग अलग तरीके से जान सकते हैं।

क्या है नया गूगल फाइनेंस में

यहां पर आपको बाजार का सारांश स्थानीय बाजार दुनिया के बाजार व अन्य कई सारी चीजें सीधे रूप में ही मिल जाएंगे यदि आप इसके बारे में नए हैं तो आपकी जानकारी के लिए गूगल फाइनेंस का लिंक हमने नीचे दिया हुआ है आप सीधे रूप से यहां पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर कर भी गूगल फाइनेंस को देख सकते हैं।

यदि आप यह लिंक नहीं खोल पा रहे हैं तो हमारी वेबसाइट पर सीधे विजिट करिए और इस खबर को खोलिए और लिंक पर क्लिक करें और गूगल फाइनेंस देखने के लिए मान्य होंगे।

उम्मीद करते हैं आपको गूगल फाइनेंस के बारे में मुख्य जानकारी तो मिल ही गई होगी इसके अलावा यदि आप उससे अधिक कुछ जानना चाहते हैं तो आप हमारे फेसबुक पेज से जुड़िए और वहां कमेंट करिए जिसके द्वारा हम आपको आपके सवालों को मध्य नजर रखते हुए उनका जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद दोस्तों जय हिंद जय भारत।