गूगल ने हर सेकेंड बेचा एक होम स्मार्ट स्पीकर

Google has a home smart speaker sold every second
Google has a home smart speaker sold every second

सैन फ्रांसिस्को : गूगल ने अक्टूबर के मध्य से होम स्मार्ट स्पीकर की बिक्री की शुरुआत से ही हर सेकेंड एक होम स्मार्ट स्पीकर की बिक्री की है और अब तक 60 लाख से ज्यादा डिवाइस बेच चुकी है। गूगल होम के उपाध्यक्ष (उत्पाद प्रबंधन) ऋषि चंद्रा ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में बताया था, “हम गूगल होम मिनी की अक्टूबर में बिक्री शुरू करने के साथ ही तब से हर सेंकेड एक गूगल होम डिवाइस की बिक्री कर रहे हैं।”

गूगल असिस्टेंट के उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) स्कॉट हफमैन ने कहा, “इन छुट्टियों के सीजन से गूगल होम का उपयोग 9 गुणा बढ़ गया है, क्योंकि अब आप ज्यादा स्मार्ट डिवाइसों को नियंत्रित कर सकते हैं, ज्यादा प्रश्न पूछ सकते हैं, ज्यादा गाने सुन सकते हैं और गूगल होम पर सहायक के साथ आप जो चाहें हर नई चीज कर सकते हैं।”

प्रौद्योगिकी दिग्गज फिलहाल तीन होम डिवाइसों की बिक्री करती है, जिसमें ऑरिजिनल होम, होम मैक्स और होम मिनी शामिल है। हालांकि कंपनी ने इन तीनों मॉडल की बिक्री के अलग-अलग आंकड़े जारी नहीं किए हैं।

VIDEO: Nita ambani का वायरल हुआ यह Hot वीडियो

इस दौरान, स्मार्ट स्पीकर श्रेणी में गूगल की मुख्य प्रतिद्वंद्वी अमेजन ने ईको स्मार्ट स्पीकर्स के बिक्री के पूरी तरह आंकड़े अभी जारी नहीं किए हैं और कहा है कि लाखों में बिक्री हुई है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE