गूगल, कॉरसेरा ने आईटी नौकरियों के लिए शुरू किया नया कार्यक्रम

Google, Koresera launches new program for IT jobs
Google, Koresera launches new program for IT jobs

नई दिल्ली| गूगल और अमेरिका की ऑनलाइन एजुकेशन कंपनी कॉरसेरा ने बुधवार को गूगल आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कार्यक्रम लांच किया, जो भारत समेत दुनिया भर में एंट्री-लेवल आईटी सपोर्ट नौकरियां पैदा करने में मदद करेगा। उद्योग से जुड़े पाठ्यक्रम शिक्षार्थियों को अपनी सूचनाओं को उन कंपनियों से साझा करने की अनुमति देंगे, जो एंट्री-लेवल के सपोर्ट पेशेवर की तलाश में हैं, जिनमें बैंक ऑफ अमेरिका, वॉलमार्ट, स्प्रिंट, जीई डिजिटल, पीएनसी बैंक, इंफोसिस, टीईकेसिस्टम्स, यूपीएमसी, और गूगल शामिल हैं।

इस कार्यक्रम से किसी को भी बिना किसी पूर्व अनुभव के 8 से 12 महीनों में एंट्री-लेवल आईटी सपोर्ट नौकरियों के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी।

गूगल के उपाध्यक्ष और मुख्य सूचना अधिकारी बेन फ्राइड ने कहा, हमने इस समस्या को हल करने के लिए इस पाठ्यक्रम को विकसित किया है। हम कॉरसेरा के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। हजारों शिक्षार्थियों के लिए अवसर पैदा करने के लिए हमारे गैरलाभकारी अनुदानों और भागीदार कॉरपोरेट्स द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं।

कॉरसेरा के कंट्री निदेशक (भारत) राघव गुप्ता ने एक बयान में कहा, गूगल और शीर्ष नियोजकों के साथ हमारी भागीदारी, किसी भी व्यक्ति को बिना पूर्व अनुभव या प्रशिक्षण के आईटी पेशेवर के रूप में सफल होने के लिए उनकी जरूरत का संसाधन उपलब्ध कराने के लिए है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो