गूगल ने चीन में नया कार्यालय खोला

Google opens a new office in China
Google opens a new office in China

बीजिंग | चीन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) पर केंद्रित एक अनुसंधान प्रयोगशाला खोलने के बाद गूगल ने देश में अपना एक और कार्यालय खोला है। टेकक्रंच के अनुसार, गूगल का नया कर्यालय शेनझेन शहर में खुला है। इस शहर में हुआवेई, टेनसेंट और जेडटीई के कार्यालय मौजूद है।टेकक्रंच ने एक प्रवक्ता के हवाले से बताया, शेनझेन शहर में हमारे कई उपभोक्ता और साझेदार हैं। हम उनके साथ अच्छे से कार्य और संवाद कायम करने के लिए यहां एक ई-सूट कार्यालय स्थापित कर रहे हैं।चीन में गूगल का कृत्रिम बुद्धिमत्ता केंद्र कृत्रिम बुद्धिमत्ता सम्मेलन और कार्यशालाओं को प्रायोजित करके कृत्रिम बुद्धिमत्ता अनुसंधान समुदाय को समर्थन देगा। गूगल का कृत्रिम बुद्धिमत्ता केंद्र इस समुदाय के साथ मिलकर काम भी करेगा।

गूगल क्लाउड एआई और मशीन लर्निग के प्रमुख वैज्ञानिक फी-फी ली ने अपने ब्लॉग पर लिखा, “शंघाई में ‘गूगल डेवलपर डेज’ कार्यक्रम के दौरान हम एशिया का अपना पहला कृत्रिम बुद्धिमत्ता केंद्र लॉन्च करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। यह केंद्र दुनिया भर के हमारे अन्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता अनुसंधान समूहों में शामिल होंगे।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो