गोरखपुर में योगी ने जनता दरबार में सुनी 300 फरियादियाें की समस्या

गोरखपुर में योगी ने जनता दरबार में सुनी 300 फरियादियाें की समस्या
गोरखपुर में योगी ने जनता दरबार में सुनी 300 फरियादियाें की समस्या

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को यहां जनता दरबार में करीब 300 फरियादियों की समस्या सुनीं और उनके समाधान का आश्वासन दिया।

गोरखनाथ मंदिर के हिन्दू सेवाश्रम में आयोजित जनता दरबार में योगी ने करीब 300 लोगों की फरियाद सुनी और समस्या का निस्तारण कराने का भरोसा दिया। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए।

जनता दरबार पूर्वाह्न 10 बजे लगा जबकि फरियादी आज तड़के से ही पहुंचना शुरु हो गये थे। भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री के सचिव आदर्श सिंह ने जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पांडियन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सलभ माथुर ने  योगी के पहुंचने से पहले ही करीब 200 फरियादियों की समस्यायें सुनी और उनके निस्तारण का प्रयास किया। निर्धारित समय तक करीब 500 फरियादी यहां पहुंचे । मुख्यमंत्री ने 11 बजे तक लोगों की फरियाद सुनी।

इसके पहले योगी सुबह साढ़े पांच बजे गुरू गोरक्षनाथ के दर्शन को पहुंचे। उन्होंने वहां पूरे विधिविधान से पूजा अर्चन की और बाद में ब्रह्मलीन गुरू अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया।

इसी क्रम में मुख्यमंत्री गौशाला गये और गायों को अपने हांथ से गुड़ एवं चना खिलाया। बाद में फरियादियों के बीच पहुंच गये और उनकी समस्यायें सुनीं। यह सिलसिल करीब साढ़े ग्यारह बजे तक चला।

बाद में मुख्यमंत्री ने गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल के 11 जिलों के भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।