अजमेर : इंजीनियरिंग कॉलेज में पहली बार दीक्षांत समारोह, बंटेंगी उपाधियां

government Engineering College ajmer
government Engineering College ajmer

अजमेर। केन्द्रीय और राज्य स्तरीय विश्वविद्यालयों की तर्ज पर अब इंजीनियरिंग कॉलेज में भी पहली बार दीक्षांत समारोह होगा। उपाधि लेने वाले छात्रों को ड्रेस कोड के रूप में सफेद कुर्ता पाजामा और छात्राओं को सफेद सलवार सूट या फिर सफेद साडी पहननी होगी।

प्राचार्य प्रो रंजन माहेश्वरी ने बताया कि राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज में 27 सितंबर को दोपहर 3:30 बजे दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा। इसमें बॉयज और गर्ल्स इंजीनियरिंग कॉलेज सत्र 2016-17 के छात्र छात्राओं को उपाधियां बांटी जाएंगी।

दीक्षांत समारोह में कुल 1003 उपाधियां वितरित की जाएंगी। इनमें राजकीय छात्र इंजीनियरिंग कॉलेज की 514 और महिला इंजीनियरिंग कॉलेज की 489 उपाधियां शामिल हैं। ये उपाधियां विभिन्न ब्रांच के विद्यार्थियों को प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि बीते साल तक राजस्थान तकीनीकी विश्वविद्यालय ही दीक्षांत समारोह आयोजित करता था। कुुलाधिपति एवं राज्यपाल कल्याण सिंह ने कॉलेज स्तर पर भी उपाधियां बांटने के निर्देश दिए है, उसी आदेश की अनुपालना में अजमेर के राजकीय छात्र और छात्रा इंजीनियरिंग कॉलेज का संयुक्त दीक्षांत समारोह मनाया जाएगा।

समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय परियोजना परामर्शदाता (टेक्यूप तृतीय) प्रो प्रकाश मोहनराव खेडके होंगे। संरक्षक अखिल भारतीय प्रतिनिधि तकनीकी शिक्षा परिषद के प्रतिनिधि प्रो राजपाल दहिया होंगे। अध्यक्षता राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान सिक्किम के निदेशक प्रो एमसी गोविल करेंगे।