SEO और डिजिटल मार्केटिंग के लिए सरकारी नौकरी सही या गलत

सरकारी विभाग में SEO और डिजिटल मार्केटिंग की नौकरी मिलना मुश्किल है या आसान इसके लिए आप को इस आर्टिकल पढ़ना है और पूरी जानकारी प्राप्त करनी है।

SEO-GOVERMENTS-JOB
SEO-GOVERMENTS-JOB

यदि आप एक SEO हैं या SEO का काम कर रहे हैं तो आप में से कई लोग जानना चाहते होंगे SEO के लिए किस प्रकार के गवर्नमेंट जॉब होती है या नहीं वह चाहे एजुकेशन डिपार्टमेंट में हो या रेलवे डिपार्टमेंट में या किसी अन्य सरकारी विभाग में,

यदि आप सरकारी डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर की जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें की इसके लिए अभी सरकारी जगह खाली नहीं है आज के समय में ऐसा नहीं है कि सरकारों को इन लोगों की जरूरत होती है या नहीं। यदि अगर किसी डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर की आवश्यकता भी होती है सरकार इन्हें कांटेक्ट बेस पर हेयर करती है और इसका एक समय होता है उतने समय तक है इन लोगों को रखा जाता है इसके बाद जैसे ही इनका समय पूरा होता है इन्हें हटा दिया जाता है।

और यदि किसी का काम अच्छा है तो सरकारी विभाग इनका कांटेक्ट दोबारा से रिन्यू कर देते हैं यदि आप यह मान के चल रहे हैं कि डिजिटल मार्केटिंग के लिए किसी प्रकार की सरकारी नौकरी है तो यह गलत है लेकिन ऐसा नहीं है कि आगे कभी ऐसा कुछ होगा नहीं हो सकता है आने वाले समय में डिजिटल मार्केटिंग के लिए भी किसी ना किसी प्रकार की सरकारी नौकरी की जगह खाली हो।