सरकार का नवाचार किसानों के लिए हुआ कारगर-अमराराम चौधरी

सरकार का नवाचार किसानों के लिए हुआ कारगर-अमराराम चौधरी
सरकार का नवाचार किसानों के लिए हुआ कारगर-अमराराम चौधरी

झुंझुनूं | राजस्थान राजस्व, उपनिवेशन, सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा है कि राज्य सरकार के राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार के माध्यम से जनता को अदालती मामलों में राहत देकर किया गया नवाचार किसानों के लिये कारगर साबित हुआ है।

चौधरी आज नवलगढ़ पंचायत समिति के नवलड़ी ग्राम के अटल सेवा केन्द्र में राजस्व विभाग द्वारा आयोजित राजस्व लोक अदालत न्याय आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मेें बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत आपसी समझाइश से भी किसानों को राजस्व मुकदमों से राहत मिली है।

उन्होंने कहा कि मुकदमों में राहत मिलने से किसानों की आर्थिक हालत में भी सुधार हुआ है। इससे पहले किसानों का अधिकांश समय अदालतों के चक्कर काटते काटते ही बीत जाता था। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसानों की हितेषी एवं जन कल्याणकारी सरकार ने ही प्रदेश के हर व्यक्ति के लिये ऐसे नवाचार किये हैं और जिससे सभी वर्गो को सरकार की योजनाओं का लाभ भी मिला है।

उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना आदि को सभी वर्गों के लिये लाभकारी बताते हुए कहा कि जनता को इन योजनाओं का लाभ लेने के लिये जागरूक होने की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को न्याय आपके द्वार अभियान का लाभ लेना चाहिये, जिससे कि उसे अदालतों की चक्कर काटने से मुक्ति मिल जाये। उन्होंने नवलड़ी में ई-मित्र कियोस्क का विधिवत लोकार्पण भी किया। इससे पूर्व उन्होंने लोगों को उनकी भूमि के पट्टे 21 गैस कनेक्श एवं तीन दिव्यांगों को ट्राई साईकिले भी वितरित की।