हर मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है सरकार : नरेंद्र मोदी

हर मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है सरकार : नरेंद्र मोदी
हर मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है सरकार : नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के आज से शुरू हुये मानसून सत्र में सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताते हुये कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है तथा वह आशा करते हैं कि सदन के समय का सदुपयोग होगा तथा देश हित के महत्त्वपूर्ण मसलों पर चर्चा होगी।

मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा की इस मानसून सत्र में देश हित के कई महत्त्वपूर्ण मसले हैं जिन पर निर्णय होना है, जिन पर चर्चा होनी जरूरी है। जितनी व्यापक चर्चा होगी उतना देश को भी लाभ मिलेगा और सरकार को अपनी नीतियाँ बनाने में आसानी होगी।

उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी राजनीतिक दल समय का उपयोग देश के महत्त्वपूर्ण काम को आगे बढ़ाने में करेंगे, सबका सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह हमेशा से ऐसी आशा करते रहे हैं और इस बार भी यही उनकी दिली आशा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई भी दल कोई भी मुद्दा उठा सकता है। सरकार हर चर्चा के लिए तैयार है। कहीं अतिवृष्टि और कहीं कम बारिश पर चिंता जताते हुये मोदी ने कहा कि बारिश के कारण कुछ हिस्सों में आपदा भी आई है और कहीं सूखा भी है। इन विषयों पर सदन में चर्चा होनी चाहिये।