तीन तलाक विधेयक पर सरकार कांग्रेस के संपर्क में : अनंत कुमार

Government on three divorced legislation in connection with Congress: Ananth Kumar

Government on three divorced legislation in connection with Congress: Ananth Kumar

नई दिल्ली : राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक बिना किसी रुकावट के पारित करवाने को लेकर सरकार मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस से बातचीत कर रही है। इस विधेयक को बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जा सकता है। यह जानकारी मंगलवार को सरकार की ओर से दी गई।

संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत में संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार कहा कि तीन तलाक विधेयक को लेकर हम कांग्रेस पार्टी और अन्य दलों से बातचीत कर रहे हैं और विधेयक के राज्यसभा में निर्बाध तरीके से पारित होने की आशा करते हैं। इसे आज या कल (बुधवार) प्रस्तुत किया जा सकता है। शायद कल (बुधवार) ही।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की ओर से लोकसभा में विधेयक में किसी प्रकार के संशोधन की मांग नहीं की गई थी। उसी प्रकार उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विधेयक राज्यसभा में भी बिना किसी रुकावट के पास हो।

इस बीच, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों की मंगलवार को बैठक हुई जिसमें उच्च सदन में विधेयक प्रस्तुत होने की स्थिति में उस पर रणनीति तय करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

VIDEO: सनी लियोन ने अपनी फिल्म के हीरो का करवाया था HIV टेस्ट, जानें उनके बारे में 10 अनसुनी बातें

माना जा रहा है कि विपक्षी दल या तो वे विधेयक में तीन तलाक को आपराधिक कृत्य ठहराए जाने के खिलाफ संशोधन की मांग करेंगे या फिर विधेयक को विस्तृत विचार-विमर्श के लिए प्रवर समिति के पास भेजने की बात करेंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE