राजस्थान में उद्यमियों और कारोबारियों की तकलीफ दूर करने के लिये सरकार संकल्पबद्ध

Government resolves to remove the problems of entrepreneurs and businesses in Rajasthan
Government resolves to remove the problems of entrepreneurs and businesses in Rajasthan

झालावाड़ । राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि राज्य सरकार लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्योगों तथा इनसे जुड़े उद्यमियों और कारोबारियों की हर तकलीफ को दूर करने के प्रति संकल्पबद्ध है।

राजे ने आज यहां कोटा एवं लाइम स्टोन उद्यमियों की विभिन्न ऐसोसिएशन द्वारा जीएसटी दरों में कमी करने पर अायोजित अपने अभिन्दंन समारोह में कहा कि कोटा स्टोन से जुड़े उद्यमियों की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने उच्च स्तर पर पैरवी करने के कारण ही इसमें कटौती हुयी है। उन्होंने कहा कि कोटा स्टोन पर जीएसटी की दरों में की गई कमी का फायदा इस उद्योग से जुड़े हाड़ौती के हजारों उद्यमियों और व्यापारियों को होगा।

इस अवसर पर कोटा, झालावाड़, झालरापाटन, सुकेत, रामगंजमंडी, भवानीमंडी, चेचट आदि स्थानों से आए कोटा स्टोन तथा लाइम स्टोन उद्यमियों की विभिन्न एसोसिएशनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने जीएसटी दर कम करने के लिये मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि उनके प्रयासों से कोटा स्टोन पर जीएसटी की दर कम कर 5 प्रतिशत कर दी गई है, जिससे इस उद्योग को जीवनदान मिला है। इससे इस व्यवसाय से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से आजीविका कमा रहे मजदूरों, तमाम व्यापारियों एवं उद्यमियों को राहत मिलेगी।