सरकारी स्कूलों के अच्छे परीक्षा परिणाम मिलने की उम्मीद: सोनी

Government schools get good test results: Sony
Government schools get good test results: Sony

अमृतसर । पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के प्रति बहुत गंभीर है और इस बार सरकारी स्कूलों के परीक्षा नतीजे अच्छे आने की उम्मीद है।

सोनी ने श्रीराम आश्रम पब्लिक स्कूल के अंतराष्ट्रीय उत्सव 2018 के उद्घाटन समारोह में कहा कि ज़्यादातर बच्चों को पता ही नहीं चलता कि वह बारहवीं की शिक्षा पूरी करने के पश्चात कौन सी शिक्षा ग्रहण करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सेमीनार स्कूलों और काॅलेजों में आयोजित कर बच्चों को उनकी रुचि अनुसार आगे के पाठ्यक्रम के बारे सही जानकारी मिल सकेगी।

इस अवसर पर स्कूल की प्राधानाचार्य श्रीमती विनोदिता ने बताया कि इस उत्सव में कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन तथा देश में गुजरात, हरियाणा, गुरुग्राम, और लुधियाना की कृषि यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। इन प्रतिनिधियों ने बच्चों को बारहवीं की पढ़ाई के उपरांत आगे के पाठ्यक्रमों की जानकारी दी।

एक अन्य कार्यक्रम में सोनी भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा को 11 लाख रुपये देने घोषण की अौर गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी में शो मैन ग्रुप द्वारा करवाए गए भांगड़ा लोक नृत्य का उद्घाटन किया तथा उन्होंने भांगड़ा ग्रुप को दो लाख रुपये देने का एलान किया।