बाढ पीडितों के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी : योगी आदित्यनाथ

Government will compensate losses of flood victims: Yogi Adityanath
Government will compensate losses of flood victims: Yogi Adityanath

गोण्डा । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा है कि बाढ प्रभावित क्षेत्रों पर सरकार की पैनी नजर है और पीडितों को सुरक्षा,विस्थापन और खानपान की सुविधा मुहैया कराने के अलावा बाढ में जानमाल के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी।

जिले के कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में घाघरा नदी के तेज बहाव के कारण ऐल्गिन चडसडी रिंगबांध टूटने पर आयी बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने आये मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को जमीन का तत्काल उचित मुआवजा मिलेगा। उन्होने कहा कि बरसात का मौसम के वजह से प्रदेश में अतिवृष्टि के समाचार आ रहे है। घाघरा पर बने ऐल्गिन चडसड़ी तटबंध पर बराबर सरकार की निगाह है।

योगी ने प्रमुख सचिव और अन्य आला अधिकारियो एवं जनप्रतिनिधियों के संग समीक्षा बैठक के बाद पीड़ितों को संबोधित करते हुये कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार बाढ़ और हर आपदा से चौबीस घंटे में राहत पहुंचा कर उन्हे सुरक्षित स्थानो पर पहुंचाने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है।

उन्होने कहा कि घाघरा नदी पर बने तटबंध को बचाने का अथक प्रयास किया गया लेकिन लखनऊ,आसपास के क्षेत्रों और नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बढ़े जलस्तर से दुर्भाग्यवश बधे का कुछ हिस्सा कट गया। बाढ़ पीड़ितों को चिंतित होने की आवश्यकता नही है क्योंकि सरकार उनकी सुरक्षा , विस्थापन , खानपान और सभी प्रकार के क्षतिपूर्ति का काम कर रही है।