मध्यप्रदेश में दो दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले

govt of Madhya Pradesh transfers two dozen IAS officers
govt of Madhya Pradesh transfers two dozen IAS officers

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के लगभग दाे दर्जन अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं, जिनकी वजह से दो संभाग के आयुक्त भी प्रभावित हुए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शुक्रवार देर रात जारी किए गए तबादला आदेशों के अनुसार जबलपुर संभाग आयुक्त गुलशन बामरा को नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग का आयुक्त बनाया गया है। सागर संभाग आयुक्त आशुतोष अवस्थी को जबलपुर संभाग आयुक्त पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

श्रम आयुक्त इंदौर शोभित जैन को स्कूल शिक्षा विभाग में सचिव पदस्थ किया गया है। उच्च शिक्षा आयुक्त तथा राष्ट्रीय उच्च शिक्षा मिशन भोपाल के परियोजना संचालक नीरज मंडलोई को खनिज साधन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है।

खनिज साधन विभाग के सचिव मनोहरलाल दुबे को सागर संभाग आयुक्त बनाया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डॉ अशोक कुमार भार्गव को महिला एवं बाल विकास विभाग में आयुक्त तथा वाणिज्यिक कर विभाग इंदौर के अपर आयुक्त राजेश बहुगुणा को श्रम आयुक्त इंदौर की जिम्मेदारी दी गई है।

सिंगरौली जिले के अपर कलेक्टर शिवपाल को पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में उप सचिव और मंदसौर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ पंकज जैन को विदिशा जिला पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है।

बड़वानी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बक्की कार्तिकेयन को महिला एवं बाल विकास विभाग में परियोजना संचालक और विदिशा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक आर्य को उज्जैन में अपर कलेक्टर बनाया गया है।

खरगोन जिले के कसरावद में अनुविभागीय दंडाधिकारी अवि प्रसाद को सीधी जिला पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, छतरपुर जिले के लवकुशनगर में अनुविभागी दंडाधिकारी आशीष वशिष्ठ को उमरिया जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ में अनुविभागीय दंडाधिकारी सुश्री तन्वी हुडडा को सागर जिले में अपर कलेक्टर पदस्थ किया गया है।

सतना जिले के अमरपाटन के अनुविभागीय दंडाधिकारी रिशव गुप्ता को राजगढ़ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, टीकमगढ़ जिले के जतारा के अनुविभागीय दंडाधिकारी आदित्य सिंह को मंदसौर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और शिवपुरी जिले के करैरा के अनुविभागीय दंडाधिकारी अंकित अस्थाना को बड़वानी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के तौर पर पदस्थ किया गया है।

देवास जिले के बागली की अनुविभागीय दंडाधिकारी नेहा मीना को इंदौर जिला पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, रीवा जिले के हुजूर के अनुविभागीय दंडाधिकारी अरूण विश्वकर्मा सीहोर जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा बड़वानी जिले की राजपुर की अनुविभागीय दंडाधिकारी ऋजु बाफना को सिंगरौली जिले में अपर कलेक्टर पदस्थ किया गया है।

सतना जिले के नागौद की अनुविभागीय दंडाधिकारी श्रीमती भव्या मित्तल को राजगढ़ में अपर कलेक्टर, दतिया की अनुविभागीय दंडाधिकारी क्षितिज सिंघल को बैतूल जिला पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा छतरपुर जिले के राजनगर की अनुविभागीय दंडाधिकारी श्रीमती सलोनी सिडाना को अनूपपुर जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में स्थानांतरित किया गया है।